जाने क्यों! एडल्ट स्टार ने जकरबर्ग से मांगा 67 अरब रुपए हर्जाना

कैलिफोर्निया। पूर्व एडल्ट एक्ट्रेस पैरी ला तिजिरा ने फेसबुक सीईओ और को-फाउंडर मार्क जकरबर्ग पर 67 अरब रुपए का मुकदमा ठोका है। तिजिरा ने फेसबुक पर करियर तबाह करने का आरोप लगाते हुए 67 अरब रुपए का हर्जाना मांगा है। तिजिरा का कहना है कि फेसबुक ने उन पोस्ट्स को नहीं हटाया जिनमें उसके ट्रांसजेंडर होने का दावा किया गया था। इन पोस्ट की वजह से पैरी को कई बार जान से मारने की धमकी भी मिल चुकी है। पैरी ने 1991 से 1997 तक 40 पॉर्न फिल्मों में काम किया।

जाने क्यों! एडल्ट स्टार ने जकरबर्ग से मांगा 67 अरब रुपए हर्जानापॉर्न  स्टार जकरबर्ग से मांगा 67 अरब रुपए हर्जाना

डेलीमेल ऑनलाइन के मुताबिक, 2009 में पैरी ने इंडियाना (यूएस स्टेट) कोर्ट में लीजर टाइम एंटरटेन्मेंट और मार्क सी. कैरी नाम के शख्स के खिलाफ झूठी खबर छापने और मानहानि का केस दर्ज कराया था।

इस पॉर्न एंटरटेनमेंट कंपनी ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया था कि पैरी महिला व पुरुष जननांगों के साथ पैदा हुई थी यानी वो ट्रांसजेंडर है। पैरी का दावा है कि ट्रांसजेंडर होने की झूठी खबरों के कारण उसका एडल्ट फिल्म करियर खत्म हो गया। 2009 में कोर्ट ने पाया कि पैरी बचपन से ही महिला है और उसने कभी भी जेंडर चेंज सर्जरी नहीं कराई। इस केस में पैरी को हर्जाने के तौर पर 17 करोड़ रुपए मिले थे।

इस केस के खत्म होने के बाद भी कई लोग फेसबुक पेज के जरिये पैरी के बारे में झूठी बातें पोस्ट करते रहे। जकरबर्ग के खिलाफ दायर केस में आरोप है कि झूठी पोस्ट्स की वजह से पैरी की इमेज पर निगेटिव असर पड़ा। प्रोमोटर, प्रोड्यूसर और फिल्ममेकर्स उन्हें फिल्मों का ऑफर नहीं दे रहे हैं। इसके अलावा उन्हें लगातार नफरत भरे मेल और जान से मारने की धमकियां भी मिल रही हैं। केस में इन हालात के लिए जकरबर्ग को जिम्मेदार ठहराया गया है।

आपको बता दें कि पैरी पर 2002 में क्रिमिनल एक्टिविटी में शामिल रहने और सरकारी रिकॉर्ड्स के साथ छेड़छाड़ का आरोप लग चुका है। कोर्ट डॉक्युमेंट्स के अनुसार, वो 20 से ज्यादा नकली नामों का इस्तेमाल कर चुकी हैं।

Back to top button