जंगल से ले आया पैंथर का बच्चा, बोला- घर में खेलते रहेंगे बच्चे

नाथद्वारा (राजसमंद)। राजसमंद जिले में नदी किनारे मिले एक पैंथर के शावक को एक ग्रामीण अपने घर ले आया। ये सूचना जब गांववालों को मिली तो वहां बड़ी संख्या में ग्रामीण जुट गए। गांववालों ने उसे समझाया कि बच्चे की की तलाश में उसकी मां गांव आ सकती है, और लोगों पर हमला कर सकती है। इस पर पैंथर लेकर आने वाले शख्स ने कहा कि मुझे क्या मालूम ये कौनसा जानवर है, जंगल में रो रहा था तो मैं इस अपने घर बच्चों के खेलने के लिए लेकर आ गया। 
जंगल से ले आया पैंथर का बच्चा, बोला- घर में खेलते रहेंगे बच्चे
क्या है मामला…
– राजसमंद के कुंचोली गांव का एक व्यक्ति रविवार को जंगल गया था। बनास नदी के किनारे एक गुफा के पास से गुजरने के दौरान उसे किसी जंगली जानवर की आवाज आई।

ये भी पढ़े: कामचोर कर्मचारियों को नोटिस देकर जबरन की जाएगी नौकरी से छुट्टी

– उसने वहां झांका तो देखा गुफा में पैंथर का शावक था। आस-पास कोई और पैंथर नहीं था। थोड़ी देर इधर-उधर देखने के बाद वह गुफा में गया और शावक को उठा कर अपने घर ले आया।

– शावक को घर लाते ही गांव में यह खबर पूरे गांव में फैल गई। उसके घर के बाहर भीड़ लग गई। इस बीच उसे लाने वाले ने शावक को दूध पिलाया।
 
लोगों ने समझाया, संकट में पड़ जाएगा
– शावक घर लाने वाले को ग्रामीणों ने समझाया कि वह शावक को ले तो आया है, लेकिन मुसीबत में पड़ना तय है। एक तो वन विभाग उसके खिलाफ कार्रवाई कर सकता है वहीं दूसरी ओर इसकी मां भी शावक को तलाशती हुई यहां आ गई तो कइयों की जान संकट में पड़ सकती है। इसलिए वह शावक को वहीं छोड़ आए जहां से लाया है।
– युवक बोला- मैं तो समझा कि छोटा सा जानवर है, बच्चे खेल लेंगे इसके साथ। मुझे क्या पता कि इतनी बड़ी मुसीबत आ सकती है।
– बात समझ में आने पर वह उसे जंगल में छोड़ आया। शावक को गुफा में ही छोड़ा। इसके बाद ग्रामीणों ने इसकी जानकारी वन विभाग को दे दी।
Back to top button