छोटू लोधी हत्याकांड की गुत्‍थी नजर आ रही उलझती…

 राजधानी स्थित ठाकुरगंज में चर्चित टेंट व्यवसायी छोटू लोधी हत्याकांड की गुत्‍थी उलझती नजर आ रही है। पुलिस जेल में बंद श्रवण साहू हत्याकांड के मास्टरमाइंड अकील अहमद अंसारी का हाथ होने की आशंका जता रही है।

एएसपी पश्चिम विकास चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि अकील और छोटू में तीन महीने से किसी बात को लेकर अनबन चल रही थी। पुलिस जेल में बंद अकील से जल्द पूछताछ भी करेगी। एएसपी पश्चिम ने बताया कि अकील और छोटू के खिलाफ वर्ष 2013 में ठाकुरगंज थाने में मारपीट, जानलेवा हमले समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज हुई थी। अकील के साथ छोटू भी जेल गया था। कैंपवेल रोड चोर घाटी तिराहे पर हुई टेंट व्यवसायी छोटू लोधी की हत्या के मामले में बदमाशों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर रविवार को उसके परिवारीजनों ने विरोध-प्रदर्शन भी किया था। इस बीच उनकी पुलिस से धक्का-मुक्की भी हुई थी। उधर, पुलिस मामले में कई संदिग्ध को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। 

पुराने बदमाशों के साथ आसपास जिलों में भी खंगाला जा रहा इतिहास

ठाकुरगंज पुलिस के मुताबिक, छोटू लोधी हत्याकांड के राजफाश के लिए हाल ही में जेल से छूटे पुराने बदमाशों के साथ आसपास जिलों के शातिर अपराधियों की कुंडली खंगाली जा रही है। इसके अलावा सीसी कैमरों की फुटेज भी खंगाली जा रही है। 

क्या था मामला

कन्हई खेड़ा निवासी छोटू लोधी (34) का चोर घाटी तिराहे पर टेंट का व्यवसाय था। वह प्रापर्टी डीलिंग का भी काम करता था। ठाकुरगंज इंस्पेक्टर दीना नाथ मिश्र के मुताबिक, शनिवार (18 मई) रात वह नौकर राजू पाल साथी दिनेश और दो अन्य लोगों के साथ तिराहे के पास खड़ा बात कर रहा था। इस बीच कन्हई खेड़ा रोड की ओर से आए बाइक सवार नकाबपोश बदमाशों ने पीछे से उसके सिर में गोली मार दी। इसके बाद बदमाश हवाई फायरिंग करते हुए भाग निकले। आस-पड़ोस के लोगों की मदद से घायलावस्था में उसे ट्रामा सेंटर ले जाया गया। जहां, डॉक्टरों ने छोटू को मृत घोषित कर दिया।

 

Back to top button