‘छैंया छैंया’ गाने के लिए पहली पसंद, बढ़े वजन के चलते निर्देशक ने किया था ड्रॉप

90 के दशक में लोगों के दिलों पर राज करने वाली एक्ट्रेस शिल्पा शिरोडकर का आज 44वां जन्मदिन मना रही हैं।'छैंया छैंया' गाने के लिए पहली पसंद, बढ़े वजन के चलते निर्देशक ने किया था ड्रॉप

‘किशन कन्हैया’ से मिली सफलता

पूर्व मिस इंडिया और बॉलीवुड एक्ट्रेस नम्रता शिरोडकर की बहन शिल्पा शिरोडकर ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1989 में मिथुन चक्रवर्ती और रेखा स्टारर फिल्म ‘भृष्टाचार’ से की थी, लेकिन उन्हें पहचान मिली अनिल कपूर स्टारर फिल्म ‘किशन कन्हैया’ से। इसके बाद शिल्पा शिरोडकर ने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

ये भी पढ़ें: CM योगी आदित्यनाथ ने किया बड़ा खुलासा: बोले- रविशंकर अयोध्या विवाद में पक्षकार नहीं…

मिथुन चक्रवर्ती के साथ सुपरहिट जोड़ी

शिल्पा शिरोडकर ने एक बाद एक कई फिल्मों में नामी स्टार्स के साथ काम किया, लेकिन उनकी जोड़ी को सबसे ज्यादा सराहा गया एक्टर मिथुन चक्रवर्ती के साथ। मिथुन के साथ शिल्पा शिरोडकर ने 9 फिल्मों में काम किया और हर फिल्म में मिथुन और शिल्पा शिरोडकर की जोड़ी को काफी सराहा गया।

बढ़ता वजन और मोटापा बना रोड़ा

एक तरफ शिल्पा शिरोडकर को अच्छी-अच्छी फिल्में मिल रहीं थीं तो वहीं दूसरी और उनका वेट इश्यू भी काफी हो रहा था, लेकिन शिल्पा ने इसे कभी अपनी परफॉर्मेंस पर हावी नहीं होने दिया।

शायद ही लोग जानते हों कि शाहरुख खान और मनीषा कोईराला स्टारर फिल्म ‘दिल से’ के हिट गाने ‘छैंया छैंया’ के लिए पहले शिल्पा शिरोडकर को ही साइन किया गया था लेकिन फिल्म के निर्देशक ने शिल्पा शिरोडकर को उनके बढ़ते वजन और मोटापे के चलते गाने में लेने से मना कर दिया और फिर मलाइका अरोड़ा को साइन किया गया।

ये भी पढ़ें: महिला टीचर ने छात्रों को न्यूड तस्वीरें दिखाकर बनाया हवस का शिकार

13 साल का ब्रेक

शिल्पा शिरोडकर ने साल 2000 तक फिल्मों में काम किया और इसके बाद एक्टिंग से ब्रेक ले लिया। इसके बाद उन्होंने करीब 13 साल का ब्रेक ले लिया। फिल्मों और एक्टिंग से ब्रेक लेने के बाद शिल्पा शिरोडकर ने साल 2013 में टीवी के जरिए वापसी की।

सीरियल ‘एक मुट्ठी आसमान’ में शिल्पा शिरोडकर की एक्टिंग को काफी सराहा गया, लेकिन बड़े परदे पर उनकी वापसी नहीं हो पाई…पर आज भी 90 के उस दौर को शिल्पा की जबरदस्त एक्टिंग के लिए याद किया जाता है।

Back to top button