छात्रसंघ चुनाव: हरिश्चंद्र पीजी कॉलेज में कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुआ मतदान

वाराणसी के हरिश्चंद्र पीजी कॉलेज छात्रसंघ चुनाव में आज 14 बूथों पर मतदान होगा। इस बार 7353 मतदाता चार प्रमुख पदों पर आठ प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। शनिवार को कॉलेज में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में चुनाव अधिकारी डॉ. विजय कुमार राय ने बताया कि सर्वाधिक पांच बूथ कला संकाय के लिए बनाए गए हैं।

रविवार को होने वाले मतदान को लेकर परिसर में देर शाम तक तैयारियां चलती रही। मैदागिन चौराहे से कॉलेज गेट तक जाने वाले रास्ते पर बैरीकेडिंग कराया गया है, जिससे कि मतदान स्थल तक केवल मतदाता ही जा सके। चुनाव अधिकारी ने बताया कि  सुबह 8 बजे से दोपहर एक बजे तक मतदान और शाम तीन बजे से मतगणना और उसी दिन विजयी प्रत्याशियों की घोषणा होगी।

बताया कि अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महामंत्री, पुस्तकालयमंत्री पद पर दो-दो प्रत्याशी जबकि कला संकाय, विधि संकाय, शिक्षा संकाय प्रतिनिधि के लिए 1-1 प्रत्याशी और विज्ञान संकाय, वाणिज्य संकाय प्रतिनिधि पद पर दो-दो प्रत्याशी मैदान में हैं। कला संकाय में पांच, वाणिज्य चार, विधि में दो, विज्ञान संकाय में तीन बूथ बनाए गए हैं। मतदाताओं को अपने साथ परिचय पत्र, शुल्क रसीद दोनों साथ रखना अनिवार्य होगा।

Back to top button