छत्रपति हत्याकांड मामले में राम रहीम की पेशी को लेकर हरियाणा में अलर्ट जारी, अधिकारी-कर्मचारियों की छुट्टी रद्द

छत्रपति हत्याकांड के मुख्यारोपी डेरा प्रमुख राम रहीम की पेशी और शहर की सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर उपायुक्त ने अधिकारियों और कर्मचारियों के अवकाश तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिए हैं। वहीं, उपायुक्त ने जिला सचिवालय के सभागार में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं। 

उन्होंने बताया कि प्रशासन की ओर से पुख्ता प्रबंध किए गए हैं और सुरक्षा को लेकर 17 महत्वपूर्ण स्थानों का चयन कर वहां नाकों की व्यवस्था की गई है। ताकि हर व्यक्ति व वाहन पर पैनी नजर रखी जा सके। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन ने 9 ड्यूटी मजिस्ट्रेट लगाए गए हैं, जो कोर्ट कांपलेक्स, लघु सचिवालय, ओल्ड पंचकूला, माजरी चौक, बेला विस्टा चौक, नाका डीआई कट सेक्टर-1, नाका सूरज सिनेमा सेक्टर-1, नाक रेड बिशप सेक्टर-1 और नाका लघु सचिवालय सेक्टर-1 पर जवानों के साथ पुलिस के अधिकारी तैनात रहेंगे।      

एडीसी जगदीप ढांडा के हाथ कानून व्यवस्था की कमान
कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त उपायुक्त पंचकूला को पूर्ण प्रभारी बनाया गया है। इसके साथ-साथ उपमंडल अधिकारी ना. पंचकूला व कालका भी अपने-अपने क्षेत्रों में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए पूर्ण प्रभारी होंगे। 

उपायुक्त ने संबधित खंड विकास एवं पंचायत अधिकारियों को भी स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि अपने-अपने क्षेत्र में सरपंचों से तालमेल बनाए रखें और यह सुनिश्चित करें कि बाहर से आने वाले हर व्यक्ति की सूचना उनके पास हो। इसके साथ-साथ उन्होंने उपमंडल अधिकारी ना. पंचकूला को भी उन्हें विभिन्न सेक्टरों की रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशनों के पदाधिकारियों से व्यक्तिगत स्तर पर संपर्क बनाए रखने के निर्देश दिए।      

प्रशासन एवं पुलिस नियंत्रण कक्ष का नंबर जारी

उपायुक्त ने जिला वासियों से भी विशेष तौर पर अपील करते हुए कहा कि वे सुरक्षा की दृष्टि के तहत जिले में कानून व्यवस्था बनाए रखने में अपना पूर्ण सहयोग दें। उन्होंने कहा कि यदि कहीं पर असामाजिक तत्वों की कोई संदिग्ध गतिविधियां संज्ञान में आए तो उनकी सूचना तुरंत जिला प्रशासन एवं पुलिस नियंत्रण कक्ष के दूरभाष नंबर 0172-2582100 पर दें। इसके साथ-साथ मोबाइल नंबर 8146630014 से निरंतर अंतिम दो डिजिट 15, 16, 17 व 8146630021 पर भी सूचना दे सकते हैं।      

सार्वजनिक स्थलों पर विशेष नजर रखने के निर्देश
उपायुक्त ने विशेषकर नाम चर्चा घर, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड व अन्य सार्वजनिक स्थानों आदि पर भी अधिकारियों को विशेष निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि जिले में 4 कंपनियां बाहर से बुलाकर तैनात कर दी गई है। इसके अलावा तीन उप पुलिस अधीक्षक की भी तैनाती की गई हैं, जो निरंतर चेकिंग एवं निगरानी कर रहे हैं। 

उन्होंने क्रेन, एंबुलेंस, अर्थ मूविंग मशीन जैसी सभी आवश्यक मशीनरी के बारे में भी संबधित अधिकारियों से विस्तार से चर्चा की ताकि जरूरत पड़ने पर उन्हें प्रयोग में लाया जा सकें। उन्होंने सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों को भी इस दौरान अवकाश पर ना जाने के निर्देश जारी किए।

 बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त जगदीप ढांडा, एसडीएम पंकज सेतिया, एसडीएम कालका रिचा राठी, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी उत्तम ढालिया, जिला राजस्व अधिकारी धीरज चहल, इंस्पेक्टर सिक्योरिटी महमूद खान सहित संबधित खंड विकास एवं पंचायत अधिकारियों सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।      

17 प्वाइंट नाके के लिए चिन्हित
09 ड्यूटी मजिस्ट्रेट लगाए गए
04 बटालियन शहर में तैनात
03 उप पुलिस अधीक्षक तैनात

Back to top button