छत्तीसगढ़: PM मोदी और राहुल के दौरे से पहले एक और बड़ा नक्सली हमला, 5 की हुई मौत

नई दिल्ली। चुनावों के नजदीक आने के साथ ही छत्तीसगढ़ में नक्सलियों की सरगर्मियां और हमलों में तेजी आती जा रही है। जो भविष्य के खतरों के प्रति लगातार चेता रही है। इसी क्रम में अब छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा के बचेली में नक्सलियों ने एक बस को विस्फोट कर उड़ा दिया है। बताया जा रहा है कि इस विस्फोट में एक सीआईएसएफ जवान समेत पांच लोगों की मौत हो गई है और कई लोग घायल हुए हैं। सीआईएसएफ के दो जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में 12 नवंबर को पहले फेज के लिए वोटिंग होनी है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार एनएमडीसी की बस दोपहर आकाशनगर से बचेली सब्जी खरीदने के लिए आई थी। इसमें सीआईएसएफ के कुछ जवान भी सवार थे। सब्जी खरीदने के बाद बस आकाशनगर वापस आ रही थी, तभी रास्ते में आकाशनगर छह नंबर मोड पर नक्सलियों के बारूदी सुरंग विस्फोट किया, जिसने बस को अपनी चपेट में ले लिया। हमले में सीआईएसएफ का एक जवान तथा बस चालक, परिचालक और क्लीनर की मौत हो गयी। हमले में बस सवार दो अन्य लोग घायल हो गए हैं, जिन्हें बचेली के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल मृतकों की पहचान नहीं हो सकी है। पुलिस घटना स्थल पर पहुंच गयी है।
नक्सलियों ने यह विस्फोट पीएम नरेंद्र मोदी के छत्तीसगढ़ में चुनावी दौरे से एक दिन पहले किया है। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए नौ नवंबर को प्रधानमंत्री मोदी नक्सलियों के गढ़ बस्तर जिले के जगदलपुर जाने वाले हैं। गौरतलब है कि 10 नवंबर को छत्तीसगढ़ में पहले चरण के लिए चुनाव अभियान खत्म हो जाएगा। इसके बाद छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के प्रचार के लिए 12 नवम्बर को बिलासपुर और रायगढ़ में पीएम रैली करेंगे।

Back to top button