छत्तीसगढ़ में 36 पिल्लर के अलावा घूमने को ये लोकेशंस भी है बेहतर…

छत्तीसगढ़ भारत का दसवां सबसे बड़ा जनसंख्या वाला देश है। छतीसगढ़ का इतिहास रामायण और महाभारत से जुड़ा हुआ है। छत्तीसगढ़ का मशहूर मंदिर छत्तीसगढ़ी मंदिर में 36 पिल्लर है जिसे देखते हुए यहां का वर्तमान नाम रखा गया है। छत्तीसगढ़ में प्राकृतिक खूबसूरती का अदभुत नजारा देखने को मिलता है।छत्तीसगढ़ में 36 पिल्लर के अलावा घूमने को ये लोकेशंस भी है बेहतर...

यहां के गर्म पानी के झरने और गुफाएं लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करती है
प्राकृतिक खूबसूरती के लिए बस्तर सबसे बेस्ट प्लेस है। यहां के गर्म पानी के झरने और गुफाएं लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करती है। यहां का कबीरधाम जिला बहुत मशहूर है। पुराने जमाने में यहां नागवंशी राजाओं का शासन हुआ करता था। इस स्थान पर कई सुंदर मंदिर हैं जिन्हें प्रकृति से ज्यादा लगाव है। उनके लिए इससे बेहतर जगह नहीं हो सकती।

कोरिया जिला झरनों के लिए मशहूर है
कोरिया जिला झरनों के लिए मशहूर है। यहां बेहद खूबसूरत झरने हैं जिन्हें देखने लंबी संख्या में आते हैं। गर्मी के मौसम में यहां देश भर से पर्यटक आते हैं। झरनों के कारण यहां के आस-पास के इलाके में गर्मी का एहसास नहीं होता। इसके आस-पास अमृत धारा के झरने हैं, जिसका पानी बेहद मीठा होता है।

भारत का सबसे पहला लक्ष्मण मंदिर छत्तीसगढ़ में स्थित है
भारत का सबसे पहला लक्ष्मण मंदिर छत्तीसगढ़ में स्थित है। इसे पुराने जमाने में पहली बार ईट से बनाया गया था। इसकी दीवार पर नक्काशी कला का चित्रण किया गया है, जिसे देखने लोग आते हैं। यह मंदिर अन्य मंदिर के मुकाबले मजबूत है और इसे देखने सुबह से शाम तक लोग आते रहते हैं।

Back to top button