चौकसी ने एसबीआई को भी लगाई है इतने करोड़ की चपत

मुंबई। भारत की नागरिकता छोड़ने वाले हीरा कारोबारी मेहुल चौकसी पर भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के भी 405 करोड़ रुपए बकाया हैं। बैंक बुधवार को इस रकम की वसूली के लिए सामने आया। अपने भांजे नीरव मोदी के साथ फरवरी 2018 में 14000 करोड़ रुपये का घोटाला करने में फरार चल रहे मेहुल चोकसी ने परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर अपनी संपत्ति को गिरवी रखकर एसबीआई से कर्ज लिया था।
ये भी पढ़ें :-गोंडा में एनआईए ने की छापेमारी, ISIS की मौजूदगी का शक 
आपको बता दें अभी तक चौकसी को पंजाब नेशनल बैंक से 13,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में आरोपी बनाया गया है। एसबीआई का कदम चौंकाने वाला भी है, क्योंकि फरवरी 2018 में स्टेट बैंक के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा था कि नीरव मोदी मामले उनके बैंक की सीधे तौर पर कोई रकम बकाया नहीं है।
ये भी पढ़ें :-नरोदा पाटिया दंगा मामले में चारों दोषियों को मिली जमानत 
जानकारी के मुताबिक एसबीआई ने कहा है कि चोकसी और उसके परिवार के सदस्यों ने लोन का पैसा चुकाया नहीं है। इसके बाद बैंक की तरफ से भेजा गया नोटिस भी वापस आ गया।  स्टेट बैंक ने पिछले साल 31 दिसंबर को चोकसी और उनके रिश्तेदारों के आखिरी ज्ञात पते पर नोटिस भेजा था। लेकिन, ये नोटिस वापस लौट आए। बैंक ने कहा है कि अगर 60 दिनों के अंदर बकाया चुकता नहीं किया गया तो वह इन संपत्तियों को बेचने की प्रक्रिया शुरू करेगा।

Back to top button