चैंपियंस ट्रॉफी के लिए धोनी ने टीम इंडिया को दिया ‘गुरु मंत्र’

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए जंग शुरू हो गई है, भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना पहला प्रैक्टिस मैच जीत लिया है. भारतीय टीम पहली बार विराट कोहली के नेतृत्व में आईसीसी का कोई बड़ा टूर्नामेंट खेल रही है. जाहिर है विराट की कप्तानी के लिए यह एक बड़ा चैलेंज होगा. लेकिन कोहली के लिए राहत वाली बात यह है कि महेंद्र सिंह धोनी अभी भी टीम के साथ है. जो समय-समय पर उनकी मदद करते रहते हैं.

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए धोनी ने टीम इंडिया को दिया 'गुरु मंत्र'

ये भी पढ़े: इस भोजपुरी डांसर ने की अश्लीलता की सारी हदे पार: देखिए विडियो

न्यूजीलैंड के खिलाफ भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला, महेंद्र सिंह धोनी लगातार विराट कोहली की मदद कर रहते थे. वहीं प्रैक्टिस मैच से पहले टीम मीटिंग में भी कप्तान विराट कोहली के टीम को संबोधित करने के बाद पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टीम को गुरू मंत्र दिया. बीसीसीआई के द्वारा जारी किये गये वीडियो में यह साफ देखा जा सकता है, इसके अलावा मैच के दौरान भी धोनी कोहली की फील्डिंग लगाने में मदद करते रहे.

इससे पहले भारत ने 190 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 26 ओवर में 3 विकेट खोकर 129 रन बना लिए थे. कप्तान विराट कोहली (52) और धोनी (17) क्रीज पर मौजूद थे, लेकिन बारिश की वजह से मैच को रोकना पड़ा. टीम इंडिया की ओर से शिखर धवन ने 40 और रहाणे ने 7 रनों की पारी खेली, जबकि दिनेश कार्तिक बिना खाते खोले ही वापस लौट गए. इससे पहले न्यूजीलैंड की टीम 38.4 ओवर में 189 रन पर ऑलआउट हो गई थी. न्यूजीलैंड की तरफ से ल्यूक रोन्ची ने 66 और जेम्स नीशाम ने 46* रन बनाए. भारत के लिए मो. शमी और भुवनेश्वर कुमार ने 3-3 विकेट लिए.

Back to top button