चैंपियंस ट्रॉफी के लिए धोनी का ये ‘मास्टर स्ट्रोक’ हमेशा याद रखेगा सारा हिंदुस्तान

1 जून से शुरू होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. उम्मीद के मुताबिक इस टीम में सभी बड़े खिलाड़ियों को जगह दी गई है, टीम में कोई भी चौंकाने वाला नाम नहीं है. टीम में गौतम गंभीर और सुरेश रैना को जगह नहीं दी गई है. लेकिन इस चयन में कुछ नया हुआ. एम एस धोनी के कहने पर चैंपियंस ट्रॉफी के लिए 5 प्लेयर्स को स्टैंडबाय के तौर पर रखा गया है. कप्तान ना होने के बावजूद भी चयन में धोनी का यूं दिलचस्पी लेना काफी अच्छा संकेत है.

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए धोनी का ये 'मास्टर स्ट्रोक' हमेशा याद रखेगा सारा हिंदुस्तानटाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, जब चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम का चयन हो रहा था. तो उस दौरान धोनी ने सेलेक्टर्स से अपील कर कहा कि क्योंकि हमारे सभी प्लेयर्स लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं, इसलिए इंग्लैंड की कंडीशंस को देखते हुए हमें कुछ प्लेयर्स को स्टैंडबाय के तौर पर ले जाना चाहिए.

ये भी पढ़े: इन देश की महिलाओं को नहीं चाहिए बच्चा, वजह सुनकर उड़ जाएगे आपके होश

रैना, ऋषभ को मौका

धोनी की इस अपील के बाद, 5 लोगों को स्टैंडबाय के तौर पर रखा गया है. इनमें ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक , सुरेश रैना, कुलदीप यादव और शार्दुल ठाकुर को शामिल किया है.

विराट का मार्गदर्शन करेंगे धोनी
बतौर बल्लेबाज धोनी के खराब फॉर्म के बारे में पूछने पर प्रसाद ने कहा कि चयनकर्ताओं को उन पर भरोसा है. उन्होंने कहा, ‘हम में से कितने मानते हैं कि धोनी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हैं. हम सभी मानते हैं कि वह इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हैं. हम सिर्फ उनकी बल्लेबाजी पर बात कर रहे हैं और फोकस कर रहे हैं.’ उन्होंने कहा, ‘वह टीम की अनमोल संपत्ति हैं और निर्णायक हालात में उनकी राय बहुत काम आएगी. क्रिकेट की उसकी समझ जबरदस्त है. विराट का मार्गदर्शन करने के लिए उससे बेहतर कौन हो सकता है.’

 
 
Back to top button