चेहरे के ग्लो के लिए अपनाये होममेड फेसपैक

शादी में खूबसूरत दिखने के लिए आप कई महीने पहले से तैयारी कर देती हैं. इसके लिए महंगे से महंगे ट्रीटमेंट भी लेती हैं. फेशियल से लेकर ब्लीच तक आप हर ब्यूटी ट्रीटमेंट लेती हैं. लेकिन आपको बता दें घर पर भी आप कुछ तरीकों से खुद को नेचुरल लुक दे सकती हैं. घर पर कैसे पैक बनाने के लिए आपको ऐसी चीजों की जरूरत पड़ेगी, जो आसानी से आपको घर पर ही मिल जाएगी. इसका ये फायदा भी है कि आपको इससे कोई नुकसान नहीं होगा.

इसके लिए आपको चाहिए-
हल्दी
गुलाबजल
चंदन
कच्चा दूध

सबसे पहले एक कटोरी में 2 बड़े चम्मच कच्चा दूध लें. इसमें करीब 3 चुटकी हल्दी मिलाएं. इसमें 2 छोटे चम्मच चंडन पाउडर और 1 चम्मच गुलाबजल मिलाएं. अगर ये पेस्ट ज्यादा मोटा लगे, तो इसमें गुलाबजल थोड़ा ज्यादा मिलाएं. चेहरा धो लें. इसके बाद इसे एक समान तरीके से पूरे चेहरे और गर्दन पर लगाएं. सूखने पर धो लें. एक हफ्ते तक इसका हर रोज इस्तेमाल करें.

अगर स्किन ऑयली है
अगर आपकी स्किन ऑयली है, तो आप एक दूसरा पैक इस्तेमाल कर सकती हैं. इसके लिए 1 बड़े चम्मच शहद में 2-3 चुटकी हल्दी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. इसे अपने पूरे चेहरे पर अच्छी तरह लगाएं. 20-25 मिनट इसे ऐसे ही रखें और फिर ठंडे पानी से इसे धो लें. अगर आपकी स्किन सेंसिटिव नहीं है तो इसमें 2-3 बूंदे नींबू का रस भी मिलाएं.

Back to top button