चेहरे की हर समस्या को दूर करें इन तरीकों से

चेहरे पर झुर्रियां, रूखापन आदि की समस्या कई बार हो जाती है. इसे सही करने के लिए या स्किन की केयर करने के लिए आप कई तरह के उपाय करते हैं. बाजार में कई सारी चीज़ें मिलती हैं जिन्हें आप इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन वही आपके चेहरे को नुकसान भी पहुंचा सकती हैं. आजकल मार्किट बहुत सारी एंटी-एजिंग क्रीम उपलब्ध हैं लेकिन ये क्रीम इतनी महंगी होती है की हर कोई इन्हे नहीं खरीद सकता है. लेकिन हम आपको कुछ आसान तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप अपनी स्किन का ख्याल रख सकते हैं.

* स्किन के लिए टमाटर का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. ये आपके चेहरे पर उम्र के निशानों को नहीं आने देता है.
* अपनी स्किन को झुर्रियों से बचाने के लिए आलू को पीस कर अपने चेहरे पर लगाए. 15 मिनट के बाद अपने चेहरे को ठन्डे पानी से धो ले.
* नींबू हमारे चेहरे की रंगत को निखारने का काम करता है. इसके साथ ही यह स्किन को जवां बनाने में भी मदद करता है. रोजाना आधे नींबू को चेहरे पर रगड़ना चाहिए.
* एलोवेरा हमारी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसके जैल को चेहरे पर लगाने से चेहरे के दाग-धब्बे और मुंहासों की समस्या दूर होती है.
* अगर आप अपनी स्किन को जवान बनाये रखना चाहते है तो खीरे को पीस कर अपने चेहरे पर 15 मिनट के लिए लगा कर रखें. हफ्ते में 3-4 बार ऐसा करने से झुर्रियों की समस्या दूर होती है.

Back to top button