चुनाव जीतने के बाद 8वीं बार सुलतानपुर पहुंची मेनका गांधी जिले में प्रवेश करते ही लोगों ने किया स्वागत

पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका गांधी दो दिवसीय दौरे पर जिले में पहुंची। कार्यकर्ताओं व आमजन ने फूलों के साथ भव्‍य स्‍वागत किया। इसके बाद मेनका दोस्तपुर सीएचसी के औचक निरीक्षण पर पहुंची। मौके से चिकित्सा अधीक्षक डॉआरए रत्नाकर के अनुपस्थित रहने पर फोन पर सुधरने की हिदायत दी। लोगों ने मेनका से बताया कि बिना किसी सूचना के चिकित्सा अधीक्षक आये दिन गायब रहते हैं। सीएससी की बदहाली देख सांसद ने सबको कड़ी फटकार लगाई।

इसपर उच्चाधिकारियों से लापरवाही पर रिपोर्ट मांगी गई है। मरीजों को कोई तकलीफ नहीं होने देने व जांच एवं दवाएं उपलब्ध कराने को निर्देशित किया। इसके साथ ही लापरवाही बरतने वालों को नौकरी से हटाने की चेतावनी भी दी है। मेनका गांधी ने चिकित्सा अधीक्षक को अस्पताल में खड़े होकर फोन लगाया और गायब होने का कारण पूछा सांसद ने जमकर उन्हें फटकारा।

फोन पर लगाई करारी फटकार, कहा- ले लूंगी तुम्हारी नौकरी
मेनका गांधी ने डॉ रत्नाकर को फोन करके कहा- ”आप के खिलाफ शिकायतें हैं कि किसी से आप 50 रुपये तो किसी से 500 रुपये लेते हैं। हफ्ते दो हफ्ते आप ड्यूटी से भी गायब रहते हैं। आप के खिलाफ इसी अस्पताल के सारे डॉक्टर शिकायत कर रहे हैं । मैं यहां पर खड़ी हूं और आप यहां नहीं है। आपको पहले भी एक दो बार सस्पेंड किया जा चुका है। लेकिन आप सुधरने का नाम नहीं ले रहे। इस बार मैं आपको सस्पेंड नहीं करूंगी, बल्कि आपकी नौकरी और लाइसेंस दोनों ले लूंगी। दो मिनट में तुम्हारा काम तमाम हो जाएगा।” बता दें, वे कादीपुर विधानसभा के अखंडनगर ब्लॉक में लगभग डेढ़ दर्जन से अधिक गांवों में विभिन्न कार्यक्रमों के बाद 25 अगस्त को इसौली विधानसभा क्षेत्र में भी नुक्कड़ सभाएं करेंगी।

गौरतलब हो कि इस माह बीते 8 अगस्त को भी सांसद मेनका गांधी ने जिले का एक दिवसीय दौरा किया था। उस दौरान कई रूट पर रोडवेज बसों, जयसिंहपुर में सौर ऊर्जा चालित पनघट व इसी तहसील के गुरे गांव में महिलाओं के लिए सेनेटरी नैपकिन बनाने वाली मशीन की सौगात दी थी। हीरो ग्रुप के चेयरमैन पंकज मुंजाल ने 3 अतिरिक्त सेनेटरी नैपकिन मशीन देने को कहा था।

Back to top button