चुनाव आयोग की EVM हैक करने की चुनौती के नामांकन की आज अंतिम तारीख

नई दिल्ली: EVM की निष्पक्षता पर बार -बार उठ रहे सवालों को हमेशा के लिए ख़त्म करने के मकसद से चुनाव आयोग ने सभी राजनीतिक दलों को EVM को हैक करने की चुनौती साबित करने के लिए 3 जून की तारीख तय की है. इसके लिए नामांकन कराने का आज अंतिम दिन है. 26 मई की शाम 5 बजे तक नामांकन किया जा सकता है. लेकिन फ़िलहाल किसी दल ने नामांकन नहीं कराया है. नामांकन को लेकर शाम तक तस्वीर साफ़ हो पाएगी.

चुनाव आयोग की EVM हैक करने की चुनौती के नामांकन की आज अंतिम तारीख

बता दें कि EVM पर सबसे ज्यादा सवाल खड़े करने वाली आम आदमी पार्टी ईवीएम हैक करने के लिए चुनाव आयोग की शर्तों से खुश नही है. आम आदमी पार्टी ने चुनाव आयोग को 24 मई को एक मांग पत्र भेज कर मांग की थी कि 3 जून को ईवीएम से छेड़छाड़ या मदर बोर्ड को बदलकर हैक करने की अनुमति दी जाए. जबकि चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी की मांग को पूरी तरह से नकार दिया है. ‘आप’ नेता संजय सिंह ने कहा था कि चुनाव आयुक्त से जवाब आने के बाद ही पार्टी स्पष्ट करेगी कि वो 3 जून को हैकाथन में हिस्सा लेगी या नही.ऐसे में लग रहा है कि दिल्ली विधानसभा में डमी ईवीएम हैक करने वाली आम आदमी पार्टी हैकाथन में हिस्सा लेने की संभावना कम ही लग रही है.

ये भी पढ़े: मणिशंकर को अलगाववादी नेताओं से मुलाक़ात करने पर अनुपम खेर ने सुनाई खरी खोटी

उल्लेखनीय है कि चुनाव आयोग के प्रवक्ता ने गुरुवार देर शाम को बताया कि अब तक किसी पार्टी ने किसी जानकार को ईवीएम चुनौती स्वीकार करने के लिए नामित नहीं किया है. बीती 20 तारीख को आयोग ने घोषणा की थी कि 3 जून से ईवीएम चैलेंज हो रहा है, जिसके लिए 26 मई तक पार्टियां अपने जानकारों को नामित कर सकती हैं.

Back to top button