चुनावी रंजिश के चलते दुकानदार की हत्या, केस दर्ज…

हरियाणा के यमुनानगर जिले से हत्या की एक वारदात की घटना सामने आयी है। यह हत्या चुनावी रंजिश को लेकर की गई है। पंचायत चुनाव के दौरान वोट न देने और विरोधी प्रत्याशी का समर्थन करने के कारण भट्टूवाला गांव में दुकानदार की पीट-पीटकर हत्या कर दी और उसके भाई को अधमरा कर दिया। पुलिस ने मामले में मृतक के भाई की शिकायत पर मौजूदा सरपंच समेत छह लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है।

गांव भट्टूवाला निवासी कुलबीर ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके पांच भाई हैं। दो भाई कुलदीप और जगजीत अमेरिका में रहते हैं। उसका और मोहन का मकान गांव में ही है। 5वां भाई जसबीर बिलासपुर में रहता है। गांव में उनकी आटा चक्की और दुकान है। 20 अगस्त को सरपंच कुलवंत सिंह दो साथियों के साथ दुकान पर आया। सरपंच ने उन्हें चुनाव में वोट न डालने की बात कहते हुए धमकाया। बुधवार रात 9:00 बजे के करीब सरपंच कुलवंत सिंह गाड़ी में उनकी चक्की पर आया।

सरपंच के साथ जसबीर सिंह, मंजीत, रवेल सिंह, गुलशन और तीन-चार अन्य लोग थे। सरपंच चुनाव में उसे वोट न डालने की बात पर झगड़ने लगा। आरोपियों ने उसे और भाई मोहन को नीचे गिराकर पीटा। जान बचाने के लिए उसका भाई मोहन जब चक्की के अंदर गया तो आरोपी सरपंच और अन्य ने उसे बुरी तरह पीटा।

इससे वह बेहोश हो गया। उसे रणजीतपुर के निजी अस्पताल में ले गए, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित किया। एसएचओ थाना बिलासपुर राकेश राणा ने बताया कि सरपंच समेत छह के खिलाफ केस दर्ज कर जांच की जा रही है। चुनावी रंजिश में इस तरह की हिंसक वारदातें अक्सर देखने को मिलती हैं।

Back to top button