चुनावी नतीजो के बाद पीएम मोदी ने पुरे देश में जारी किए 3 एतिहासिक नियम, अब कैसे बचेगा..

जैसा की सभी को पता हैं इस अभी हाल ही में देश के 5 राज्यों के चुनावी नतीजे आने से पुरे देश में कोहराम मचा हुआ हैं क्योकि देश की सत्ताधारी पार्टी को इन चुनाव में हार का सामना करना पड़ा हैं । राज्यों में बीजेपी को मिली इस हार से ना केवल देश में बल्कि विदेशी मीडिया में भी कौतुहल का माहौल हैं । जैसा की खबर मिल रही हैं चुनावी परिणामो के बाद मोदी सरकार ने 3 नियम लागू कर दिए हैं । इन नियमो की जानकारी आज हम आपके लिए लाये हैं । ये वे नियम हैं जिनका हर भारतीय को पता होना जरूरी हैं ।

बुजुर्गो के बारे में 

1.चुनावी नतीजो के बाद आये इन नियमो में सबसे बड़ा फायदा देश में रहने वाले बुजुर्गो को होता दिखाई दे रहा हैं । जैसा की बताया जा रहा हैं पचास हजार से कम की इनकम वाले किसी बुजुर्ग व्यक्ति को अब इनकम टैक्स के नियमो के दायरे से बाहर कर दिया हैं । यानी जिस बुजुर्ग व्यक्ति की आय पचास हजार या उससे कम हैं तो उनको टैक्स नही भरना पड़ेगा। मोदी सरकार के इस कदम को चारो तरफ सराहना हो रही हैं ।

आरबीआई के न ये गर्वनर 

2.दुसरे नंबर पर हम जिसकी बात कर रहे हैं वह नियम नही बल्कि एक जानकारी हैं । आपको ज्ञात ही होगा कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के गवर्नर के पद से उर्जित पटेल ने कुछ समय पहले ही इस्तीफा दे दिया हैं । अब इस पद पर नये गवर्नर के तौर पर शशिकांत दास कार्य करेगे । यदि आपसे कोई रिजर्व बैंक ऑफ़ इंडिया के गवर्नर कौन हैं तो आप शशिकांत दास जी का नाम लेगे ।

आखिर कांग्रेस की जीत पर क्यों खुश हुआ भगोड़ा विजय माल्या, जाने यह खास वजह…

किसानो के बारे में 

3.तीसरा और अहम नियम मोदी सरकार ने किसानो की हालत में सुधार करने को लेकर बनाया हैं । देश से लगातार आ रही किसानो की आवाज को मोदी सरकार ने ना केवल सुना बल्कि एक ऐसा कदम उठाया हैं जिसके बारे में कहा जा रहा है की ये किसानो के लिए एक एतिहासिक कदम हैं । आपकी जानकारी के लिए बता दे की मोदी सरकार ने एग्रीकल्चर एक्सपोर्ट आरपीएफ आरईसी के अधिग्रहण प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी हैं ।

Back to top button