चुनावी जीत के बाद सिनेमाघरों में भी नमो-नमो, दून के कलाकार उत्साहित

मतगणना के बाद सिनेमाघरों में पीएम मोदी की बायोपिक रिलीज हो गई। इसमें पहले दिन दर्शक कम रहे। फिर भी दून के कलाकारों में इस फिल्म में काम करने का उत्साह है। फिल्म की शूटिंग उत्तराखंड की वादियों में की गई थी।

लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में वापसी कर चुकी है और कांग्रेस को एक बार फिर करारी शिकस्त झेलनी पड़ी है। एक तरफ भाजपा की ऐतिहासिक जीत के बाद हर तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम गूंज रहा है, तो दूसरी तरफ तमाम विवादों के बाद शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक ‘पीएम मोदी’ रिलीज हो गई है।

इसमें नरेंद्र मोदी के बचपन से लेकर प्रधानमंत्री बनने तक के सफर को दिखाया गया है। फिल्म में मुख्य किरदार विवेक ओबेरॉय ने निभाया है। फिल्म में उत्तराखंड की कई खूबसूरत लोकेशंस बड़े पर्दे पर देखने को मिली हैं।

इससे पहले ये फिल्म 12 अप्रैल को रिलीज होने वाली थी, लेकिन चुनाव की वजह से सुप्रीम कोर्ट और चुनाव आयोग ने फिल्म की रिलीज पर रोक लगा दी थी। इस कारण मतगणना के अगले दिन इसे रिलीज कर दिया गया।

पहले दिन दर्शकों रहे कम

दून के चार सिनेमाघरों में फिल्म के कुल 10 शो चलाए जा रहे हैं। पहले दिन किसी भी शो में दर्शकों का आंकड़ा सौ के पार नहीं पहुंचा। सिल्वर सिटी सिनेमाघर के मैनेजर राघवेंद्र सिंह ने बताया कि रिलीज के पहले दिन तीन शो चलाए गए। रविवार तक दर्शकों के बढ़ने की उम्मीद है।

फिल्म देखकर दून के कलाकार दिखे उत्साहित

फिल्म में दून के कलाकारों ने भी प्रमुख किरदार निभाए हैं। खुद को बड़े पर्दे पर देख वे भी खासे उत्साहित नजर आए। ओमंग कुमार के निर्देशन में बनी फिल्म में दून के सतीश शर्मा ने उद्योगपति, नरेश वोहरा ने मुरली मनोरहर जोशी का किरदार निभाया है।

बोले दर्शक  

जितेंद्र सिंह के अनुसार फिल्म में मोदी के जीवन के संघर्ष को दिखाया है। जो मोदी को पसंद नहीं करते, उन्हें यह फिल्म जरूर देखनी चाहिए। हो सकता है मोदी के प्रति उनकी सोच बदल जाए। शुभम सिमल्टी ने कहा कि मैरी कॉम, सरबजीत बनाने वाले ओमंग कुमार ने इस फिल्म का निर्देशन किया है, लेकिन इस फिल्म में उनका निर्देशन कमजोर नजर आता है। फिल्म उम्मीद के मुताबिक नहीं रही।

अमिच नैथाणी के अनुसार पीएम मोदी अपने आत्मविश्वास और संवाद के लिए जाने जाते हैं। इसी बल पर वे जनता के बीच लोकप्रिय हैं। विवेक ओबेरॉय में मोदी मे व्यक्तित्व का एक अंश भी नजर नहीं आया। साक्षी का कहना है कि फिल्म में मोदी के चाय बेचने से लेकर साल 2014 में पीएम बनने तक के सफर को दिखाया गया है। इसमें साल 2019 की जीत को भी शामिल किया होता तो और भी अच्छा रहता।

मीना राणा का गीत ‘श्री बद्रीनारायण’ रिलीज

नंदा कैसेट्स के बैनर तले प्रेस क्लब में गढ़वाली गीत श्री बद्रीनारायण रिलीज किया गया। इस गीत को मीना राणा ने आवाज दी है। यह गीत गायिका मीना राणा के जन्मदिन पर लांच किया गया।

इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में चार धाम विकास परिषद के उपाध्यक्ष शिव प्रसाद ममगाईं मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड की संस्कृति को देश-विदेश तक ले जाने का श्रेय लोक गायकों को जाता है, जिन्होंने अपने गानों के माध्यम से उत्तराखंंड की अनोखी संस्कृति और सौंदर्य को लोगों तक पहुंचाया है। इनमें मीना राणा भी ऐसा नाम हैं, जिन्होंने अपने गीतों से श्रोताओं का दिल जीता है। उन्हें प्रदेश ही नहीं बल्कि देश और विदेश में भी लोग उनकी आवाज से जानते हैं।

इसके बाद सभी ने केक काटकर गायिका मीना को जन्मदिन की बधाई दी। श्री बद्रीनारायण गीत के संगीतकार संजय कुमोला ने बताया कि गीत में कैमरे का संचालन किशन महिपाल, रिकॉर्डिंग पवन गुसाईं ने किया है। इस दौरान किशोर रावत, गीता उनियाल आदि कलाकार मौजूद रहे।

Back to top button