चीन बना भिखमंगा, पीएम मोदी के सामने फैलाए हाथ…तो पड़ी लात !!

भारत चीन के आपसी सम्बन्ध कैसे है ये सभी जानते है . चीन हमेशा से ही पाकिस्तान का पक्ष लेता आया है जिसकी वजह से भारत-चीन में अनबन चलती रहती है . भारत-पाक के रिश्ते पहले ही ठीक नही है लेकिन फिर भी आये दिन पाक ऐसी हरकते कर देता है जिसकी वजह से भारत को उसको मुंहतोड़ जबाव देना पड़ता है .

भारत

चीन की बात करे तो भारत और चीन के बीच लगातार साइलेंट वॉर बढती जा रही है और किसी समय माना जाता था कि चीन लगातार तरक्की करता जाएगा . पूरी दुनियाँ का मानना है कि चीन अपनी बर्बादी पर पहुच चूका है . हाल ही में आई ब्लूमबर्ग कि रिपोर्ट में छपा था कि इस सदी के अंत तक चीन के लिए भयंकर खाद्यान का संकट पैदा होगा क्योंकि चीन के लोग खेती से दूर होते जा रहे है . यही बड़ी वजह है जिसके कारण चीन में भुखमरी जैसे हालात पैदा हो जायेगे . किसी समय चीन धान के लिए मशहूर था लेकिन आज इतना बुरा समय आ गया है कि लोगो के पास खेती के लिए जमीन तक नही है .

ये भी पढ़े: 30 रुपये से कम कीमत में मिलने लगेगा पेट्रोल…

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भारत के प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी जी का गुस्सा चीन के प्रति बढता ही नजर आ रहा है . आप इस बात का खुद अंदाजा लगा सकते है कि जिस देश की जनता का कोई ध्यान न रखे और लगातार अपने बिजनेस पर ध्यान दे तो उस देश की जनता के हालात कैसे होगे .चीन ने अपना बिजनेस बढाने के लिए दुनियां के सभी देशो से लगभग कर्ज लिया हुआ हैं. अंदाजा लगाया जा रहा है कि आने वाले समय में चीन के हालात इतने खराब हो जायेगे की चीन 10 सालो में भी कर्ज नही चूका पायेगा .

चीन अक्सर वन बेल्ट वन रोड को लेकर बड़ी बाते करता नजर आता है लेकिन सच तो यह है कि चीन डर-डर के जी रहा है .उड़ते-उड़ते खबर मिली है कि चीन अपनी कम्पनियों का निवेश भारत में करना चाहता है लेकिन भारत ने चीन की मनसा पर पानी फेरते हुए अपने देश में कम्पनियों के निवेश पर रोक लगा दी है .

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारत ने इस बात के लिए अपना रुख साफ़ कर दिया है . अब अहम सवाल यह उठता है कि चीन के ऊपर बहुत कर्ज है यह इस कर्ज को कैसे उतारेगा, और चीन के लोगो के पास खेती लायक जमीन भी नही है जिससे वहां भुखमरी फ़ैल सकती है . अब लग रहा है कि ड्रेगन अपने ही देश के लोगो का हत्यारा बन जाएगा !!

Back to top button