चीन को पटकनी देते हुए भारत बना इस आयोग का सदस्य

जुबिली न्यूज़ डेस्क
एक बार फिर भारत ने चीन को पटकनी दे दी है। दरअसल चीन को मात देते हुए भारत को आर्थिक और सामाजिक परिषद की संस्था यूनाइटेड नेशन के कमीशन ऑन स्टेटस ऑफ वूमेन के सदस्य के रूप में चुना गया है। इस बात की जानकारी संयुक्त राष्ट्र में स्थायी प्रतिनिधि टीएस तिरुमूर्ति ने दी है।
टीएस तिरुमूर्ति ने बताया कि प्रतिष्ठित ECOSOC निकाय में भारत ने सीट जीत ली है। भारत को कमीशन ऑन स्टेटस ऑफ वूमेन (सीएसडब्ल्यू) का सदस्य चुन लिया गया है। यह हमारे सभी प्रयासों में लैंगिक समानता और महिला सशक्तीकरण को बढ़ावा देने के लिए हमारी प्रतिबद्धता का एक महत्वपूर्ण समर्थन है। हम सदस्य देशों को भारत के समर्थन के लिए धन्यवाद देते हैं।

India wins seat in prestigious #ECOSOC body!
India elected Member of Commission on Status of Women #CSW. It’s a ringing endorsement of our commitment to promote gender equality and women’s empowerment in all our endeavours.
We thank member states for their support. @MEAIndia pic.twitter.com/C7cKrMxzOV
— PR UN Tirumurti (@ambtstirumurti) September 14, 2020
गौरतलब है कि कमीशन ऑन स्टेटस ऑफ वूमेन के लिए भारत, अफगानिस्तान और चीन ने चुनाव लड़ा था। इसमें भारत और अफगानिस्तान ने 54 सदस्यों के साथ जीत हासिल की, जबकि चीन को करारी हार का सामना करना पड़ा। इस चुनाव में चीन को आधे वोट भी नहीं मिल सके।

ये भी पढ़े : … तो सच में 25 से फिर लगेगा लॉकडाउन, जानें क्या है सच्चाई
ये भी पढ़े : सलमान खान फिर मुश्किल में 28 सितम्बर को कोर्ट में तलब
बता दें कि बीजिंग वर्ल्ड कॉन्फ्रेंस ऑन वूमेन (1995) की इस साल 25वीं सालगिरह है। इस खास मौके पर भारत ने चीन को पटकनी दे दी। इसके साथ ही भारत अब चार साल के लिए इस आयोग का सदस्य बना रहेगा।साल 2021 से लेकर 2025 तक भारत यूनाइटेड नेशन के कमीशन ऑन स्टेटस ऑफ वूमेन का सदस्य रहेगा।

Back to top button