चीन के सबसे बड़े वैज्ञानिक का दावा, बताया- कोरोना खत्म होने में लगेगा अभी इतना समय…

पिछले कई दिनों से कोरोना वायरस के कारण लगाए गए लॉकडाउन के बीच हर किसी के मन में बस यही सवाल है कि आखिर ये सब कम खत्म होगा? खुद दुनिया के सभी नेता और वैज्ञानिक भी यही सवाल लिए बैठे हैं कि कब ये कहर टलेगा. इस बीच एक अच्छी खबर आई है. चीन के सबसे प्रतिष्ठित वैज्ञानिक के दावा किया है कि अगले चार हफ्ते यानी एक महीने के भीतर कोरोना वायरस खत्म होना शुरू हो जाएगा.

सिर्फ चार हफ्तों में वायरस खत्म होना शुरू हो जाएगा
चीन के सबसे बड़े साइंटिस्ट डॉ. जोंग नानशान ने कहा कि अप्रैल महीने के अंत तक कोरोना वायरस का कहर खत्म होने लगेगा. डॉ. नानशान का दावा है कि चीन दोबारा इस वायरस से संक्रमित नहीं होगा. चीन के ही एक टीवी चैनल में दिए इंटरव्यू में उन्‍होंने बताया कि दुनिया के कई देशों ने इसे रोकने के लिए जो लॉकडाउन अपनाया है वो इस वायरस को रोकने में काफी प्रभावी कदम है. अप्रैल के अंत तक ये वायरस खत्म होना शुरू हो जाएगा.

कोरोना वायरस पॉटिजिव का दोबारा संक्रमित होने की संभावना कम
जब उनसे पूछा गया कि चीन के वुहान शहर में ठीक हो चुके लोगों में दोबारा कोरोना वायरस पाया गया है तो उन्होने कहा कि ऐसा बेहद कम होता है. डॉ. नानशान का कहना है कि किसी व्यक्ति के ठीक होने के बाद दोबारा संक्रमित होने की एक वजह शरीर में एंटीबॉडिज का होना है. 

उल्लेखनीय है कि अब तक अमेरिका, इटली और तमाम यूरोप समेत पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से लगभग 9.42 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं. इस महामारी ने सबसे ज्यादा कहर अमेरिका और इटली में मचाया है. अमेरिका में अब तक इस संक्रमण से 2.16 लाख लोग इसके शिकार हो चुके हैं. इटली में अब तक 1.10 लाख लोग इस वायरस से पॉटिजिव पाए गए हैं.

 

Back to top button