चीन की शोकसभा में नाचतीं हैं स्ट्रिप डांसर तो ही रोने आते हैं लोग

बीजिंग। चीन में जो हो वो कम है। आए दिन नई चीजों को लेकर चर्चा में रहने वाले चीन में एक नई परंपरा की खबर सामने आई है। दरअसल यहां लोगों के पास इतना वक्‍त नहीं है कि उनके किसी पहचान वाले व्‍यक्ति की किसी की मौत होने पर मातम मनाने चले जाए। ऐसी स्थिति से निपटने के लिए यहां एक नई परंपरा शुरू हुई है और इसके चलते जब किसी की मौत होती है तो उसके परिवार वाले स्ट्रिप डांसर को बुलाते हैं।चीन की शोकसभा में नाचतीं हैं स्ट्रिप डांसर तो ही रोने आते हैं लोग

चीन में शोकसभा में शामिल होने आ जाते हैं

 

इसके बाद शुरू होता है कामुक और अश्‍लील डांस का दौर और इसी डांस को देखने के बहाने लोग मरने वाली की शोकसभा में शामिल होने आ जाते हैं। हाल ही में इस तरह की घटना का एक वीडियो सामने आया था जिसमें दो डांसर्स अंतवस्‍त्र पहने एक मृतक के कॉफि‍न के पास लगातार मादक डांस करती नजर आ रहीं हैं और कुछ लोग उन्‍हें देख रहे हैं।

कहा जा रहा है कि यह वीडियो एक साल पुराना है लेकिन हाल ही में एक बार फिर से वायरल हुआ है। यह वीडियो जियान नाम के व्‍‍यक्ति की शोकसभा का है। इस डांस के बाद जियान को कब्रिस्‍तान ले जाकर दफना दिया गया। जिस जगह पर यह डांस हुआ वहां का महौल किसी शोकसभा जैसा ना होकर किसी नाइट क्‍लब की तरह नजर आ रहा था।

माना जाता है कि मरने वाले शोकसभा में जितने ज्‍यादा लोग आते हैं उसका स्‍टेटस उतना ज्‍यादा माना जाता है। हालांकि चीनी सरकार इस परंपरा को खत्‍म करने की कोशिश में है। उसका कहना है कि इस परंपरा के चलते संस्‍कृति को नुकसान पहुंच रहा है।

Back to top button