चित्रकूट में राघव जल प्रपात पर सेल्फी लेते समय दो छात्र सैकड़ों फीट गहरे कुंड में गिरे….

 पिकनिक के दौरान खतरनाक जगह पर सेल्फी लेना बेहद खतरनाक है, लेकिन युवा इसको गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। रविवार को चित्रकूट में राघव जल प्रपात पर सेल्फी लेते समय दो छात्र सैकड़ों फीट गहरे कुंड में गिर पड़े। इनमें से एक छात्र अभी भी लापता है जबकि एक को स्थानीय लोगों ने बचा लिया है।

चित्रकूट के मानिकपुर थानांतर्गत पाठा के चमरौहा से कुछ दूरी पर मऊ गुरदरी के पास राघव जल प्रपात पर रविवार को सेल्फी लेते समय दो छात्र सैकड़ों फीट गहरे कुंड में गिर पड़े। एक छात्र को बचा लिया गया जबकि दूसरा अभी तक लापता है। वहां पर पुलिस और परिजन मौके पर डटे हैं लेकिन कोई सफलता नहीं मिल पाई है। गोताखोरों को बुलाया गया है।

मानिकपुर कस्बा के शिव नगर मोहल्ला के आदर्श इंटर कालेज में हाईस्कूल का छात्र 15 वर्षीय रौनक पुत्र विचित्र पांडेय सुबह अपने कालेज के दोस्त इंटरमीडिएट छात्र 17 वर्षीय प्रिंस पुत्र जय प्रकाश निवासी शिव नगर, मोहल्ले के सोनू, नमन व पुरुषोत्तम के साथ पाठा के मऊ गुरदरी में बरदहा नदी पर राघव जल प्रपात घूमने गए थे। दोपहर 12 बजे यहां पर सभी छात्र सेल्फी लेने में मशगूल थे। उसी दौरान किनारे पर बारिश के कारण फिसलन होने से रौनक और प्रिंस कुंड में गिर पड़े।

इस हादसे के बाद सभी छात्रों और दूसरे लोगों में चीख पुकार मच गई। वहां पर आनन फानन कुछ साहसी युवकों ने प्रिंस को बाहर निकाल लिया लेकिन रौनक तेज बहाव के कारण नहीं मिल सका। छात्रों के डूबने की जानकारी पर मानिकपुर पुलिस टीम समेत आसपास गांवों से सैकड़ों लोगों की भीड़ इक_ा हो गई। लोग लगातार कोशिश कर रहे हैं पर कोई सफलता नहीं मिली है।

प्रयागराज से बुलाई एनडीआरफ टीम

दोपहर में घटना के बाद करीब डेढ़ घंटे तक मशक्कत के बाद भी लापता छात्र रौनक के नहीं मिलने पर प्रयागराज से एनडीआरएफ टीम को बुलाया गया है। थाना प्रभारी निरीक्षक केके मिश्रा ने बताया कुंड की गहराई व तेज बहाव के कारण गोताखोर कुछ कर नहीं पा रहे हैं। अब टीम के आने तक क्षेत्रीय गोताखोर प्रयास करते रहेंगे।

संडे को फन डे बनाने में हुआ हादसा

घटना के बाद परिजन अभी बदहवास हैं। उनकी चीत्कार से आसपास मौजूद लोगों की आंखें नम हो गई हैं। परिजनों ने बताया कि लापता रौनक मूल रूप से डभौरा, रीवां मध्य प्रदेश का रहने वाला है। वह मानिकपुर निवासी प्राथमिक विद्यालय खिचरी में शिक्षक नानी के यहां रहकर पढ़ाई कर रहा है।

Back to top button