चित्रकूट के मानिकपुर जंक्शन के पास टूटी पटरी से निकली मालगाड़ी, रेल प्रशासन में मची खलबली

तेज रफ्तार मालगाड़ी के टूटी पटरी से निकल जाने के बाद चित्रकूट के रेल प्रशासन में खलबली मच गई। मुंबई हावड़ा रूट पर इसके बाद मुंबई-प्रयागराज दुरंतो एक्सप्रेस को किसी तरह से रोका गया, जिससे बड़ी रेल दुर्घटना टल गई। रेल कर्मी पटरी की मरम्मत करने में जुटे हैं।

चित्रकूट के मानिकपुर जंक्शन के पास टूटी रेल पटरी से मालगाड़ी गुजर गई। इसके तत्काल बाद यहां से दुरंतो एक्सप्रेस को गुजरना था, लेकिन उसको किसी तरह रोका गया। ट्रेन रोकने के बाद काशन देकर गुजारा गया। रेलवे कर्मियों ने ट्रैक मरम्मत का काम शुरू कर दिया गया है।

मुंबई हावड़ा रूट पर सतना मानिकपुर के बीच बाराहमाफी रेलवे स्टेशन के आउटर के पास टूटी रेल पटरी से ट्रेनें गुजरती रहीं। इसके बाद बुधवार देर रात छिवकी प्रयागराज जा रही मालगाड़ी गुजरी तो आवाज होने पर गार्ड ने वाकी टॉकी से बराहमाफी के स्टेशन मास्टर हरि प्रसाद को जानकारी दी। इससे महकमे में खलबली मच गई। इसके पीछे दुरंतो एक्सप्रेस आ रही थी। तत्काल की मैन अर्जुन कुमार ने सूझबूझ के साथ आउटर के पास रेलवे ट्रैक में लाल झंडी लगाकर कर दूरंतो एक्सप्रेस को रोका। ट्रेन को लूप लाइन से निकाला गया।

पीडब्ल्यूआई बीपी पटेल अपने कर्मचारियों के साथ पहुंचे और वहां पर मरम्मत का काम शुरू कराया। 30 किमी का कॉशन लगाकर रेलवे ट्रैक को दुरुस्त किया गया। पांच घंटे बाद गुरुवार सुबह रेलवे ट्रैक बहाल हो सका। सहायक स्टेशन मास्टर ने बताया इस दौरान अप डाउन की ट्रेनों को लूप लाइन से गुजारा गया।

Back to top button