चिटफंड घोटाले में आया नया ट्विस्ट, ‘दीदी’ के चहेते कमिश्नर का हुआ ट्रांसफर

चिट फंड घोटाले में आरोपों का सामना कर रहे कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार का ट्रांसफर हो गया है. राजीव कुमार को कोलकाता पुलिस से पश्चिम बंगाल की CID में भेज दिया गया है. राजीव कुमार को CID का एडीजी(क्राइम) बनाए जाने की संभावना है. आपको बता दें पश्चिम बंगाल के बहुचर्चित शारदा चिटफंड घोटाले में कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार से सीबीआई ने शिलॉन्ग में पूछताछ की थी. चिटफंड घोटाले में आया नया ट्विस्ट, 'दीदी' के चहेते कमिश्नर का हुआ ट्रांसफर

हजारों करोड़ रुपए के शारदा चिटफंड घोटाले में सबूतों को नष्ट करने में भूमिका को लेकर राजीव कुमार सीबीआई के टारगेट पर हैं. आपको बता दें चिटफंड घोटाले के लिए कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से पूछताछ करने गई सीबीआई टीम के 5 अफसरों को कोलकाता पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. सूबे की सीएम ममता बनर्जी भी इसके विरोध के चलते धरने पर बैठ गई थी. इस धरने में खुद पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार भी बैठे हुए दिखाई दिए थे.

इसके बाद ये मामला सर्वोच्च न्यायालय तक पहुंच गया था, जिसके बाद सुनवाई में मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने आदेश दिया था कि राजीव कुमार को सीबीआई के समक्ष पूछताछ के लिए पेश होना होगा, हालांकि उनकी गिरफ्तारी नहीं होगी. शीर्ष अदालत के इस आदेश के बाद ये मामला ठंडा हुआ था और राजीव कुमार से पूछताछ हो सकी थी.

Back to top button