आज चार सिलिंडर पेट्रोल इंजन के साथ रोड पर उतरेगी ‘लेक्सस’

Lexus कपंनी मार्केट में जल्द ही अपनी नई कार Lexus NX 300h लॉन्च करने वाली है। अभी भारत में यह कंपनी ES, RX और ES, LX तीन मॉडल्स की ही सेल कर रही है। यह जापान की ऑटोमेकर टोयोटा की सहयोगी कंपनी है। सितंबर में लेक्सस ने अपनी अलग कंपनी लेक्सस इंडिया के नाम से बनाने की घोषणा की थी। कंपनी की यह एसयूवी कार हाईब्रिड इंजन के साथ पेश करेगी। आज चार सिलिंडर पेट्रोल इंजन के साथ रोड पर उतरेगी 'लेक्सस'

यह लेक्सस की सबसे छोटी एसयूवी कार है और ऐसा माना जा रहा है कि भारत में यह कंपनी की सबसे सस्ती कार होगी। इस कार को दो वैरिएंट Luxury और F-Sport में लॉन्च किया जाएगा।

फीचर्स-

इस एयसूवी कार के केबिन में अच्छी क्वालिटी का लेदर इस्तेमाल किया है। फ्रंट बंपर पर एलईडी फॉगलैंप को एल शेप दी गई है। कार में लेक्सस का लोगो दिया गया है। इसमें एलईडी हेडलैंप और एलईडी डीआरएल दिया होगा। इसमें 10.3 इंच के इंफोटोनमेंट सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है।

ये भी पढ़ें: देश की इकलौती इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी महिन्द्रा, अब किराए पर देगी कार सुविधा

 

इंजन- इंजन की बात करें तो यह एक हाईब्रिड कार होगी जिसमें 2.5 लीटर का चार सिलिंडर पेट्रोल इंजन और एक इलेक्ट्रिक मोटर लगी होगी जो 194 बीएचपी की पावर जनरेट करेगी।

कीमत- इस कार की कीमत 75 लाख रुपए से 78 लाख रुपए तक हो सकती है। इस कार का सीधा मुकाबला मर्सिडीज GLA और ऑडी Qx जैसी कारों से रहेगा।

Back to top button