कारोबारी श्रवण साहू की हत्या की साजिश मुख्य आरोपित अकील

सआदतगंज में कारोबारी श्रवण साहू की हत्या की साजिश मुख्य आरोपित अकील ने प्लान-बी के तहत चार महीने पहले ही तैयार कर ली थी। इसी साजिश के तहत वह चार महीने से दोनों शूटरों, सत्यम और अमन को पाल रहा था। पुलिसकर्मियों के साथ मिलकर श्रवण को झूठे आरोप में फंसाने का प्लान-ए फेल होने पर अकील ने शूटरों को प्लान-बी पूरा करने के लिए कहा और खुद 27 जनवरी को सरेंडर कर जेल चला गया। पुलिस ने दोनों शूटरों सत्यम पटेल और अमन समेत तीन लोगों को अरेस्ट कर लिया है। श्रवण साहू हत्याकांड के खुलासे का दावा करते हुए एसएसपी मंजिल सैनी ने शुक्रवार को यह जानकारियां दीं।कारोबारी श्रवण साहू की हत्या की साजिश मुख्य आरोपित अकीलपुलिस लाइन में एसएसपी ने बताया कि अम्बेडकर नगर निवासी बीटेक कर चुके सत्यम ने श्रवण को गोली मारी थी। बस्ती निवासी अमन बाइक चला रहा था। तीसरा युवक का फुफेरा भाई अजय है। उसे जांच में सहयोग न करने और जानकारी छिपाने के आरोप में अरेस्ट किया गया है। वारदात में इस्तेमाल असलहा और बाइक बरामद करने की कोशिश हो रही है।

एएसपी-पश्चिमी जयप्रकाश के मुताबिक, सत्यम और अमन ने बताया कि सुलतानपुर निवासी राजू के जरिए अकील से उनकी चार माह पहले ही मुलाकात हुई थी। उनकी आर्थिक स्थिति देखकर अकील ने उनके साथ किराए पर रहने और उनका पूरा खर्च उठाने की पेशकश की। इसके बाद इंदिरानगर के शिवपुरी इलाके में किराए पर मकान लिया गया। अकील अक्सर वहीं रुकता था।

वारदात के दिन

दालमंडी में एक फरवरी की रात श्रवण साहू दुकान में थे। शूटर दो बार आए और भीड़ देखकर चले गए। रात करीब 8:30 बजे तीसरी कोशिश में सत्यम ने उन्हें गोलियों से छलनी कर दिया। वह और अमन बाइक से शिवपुरी कॉलोनी पहुंचे। मकान से कुछ सामान लेकर दोनों बाइक से चारबाग गए। स्टैंड पर बाइक खड़ी कर बस से दिल्ली चले गए।

सात के नाम सामने आए

सआदतगंज एसओ समर बहादुर के मुताबिक, श्रवण हत्याकांड का मास्टरमाइंड अकील है। राजू ने सत्यम और अमन को रिवॉल्वर व एक पिस्टल दिलवाई। इंदिरानगर के विवेक वर्मा ने अपनी बाइक वारदात के लिए दी। दो महीने पहले अकील ने प्रतापगढ़ निवासी अपने ड्राइवर रोहित उर्फ पंडित और शूटरों से श्रवण के मोहल्ले की रेकी करवाई। रोहित, राजू और विवेक फरार हैं।

Back to top button