चार आंखें और दो मुंह का पैदा हुआ बछड़ा, देखने वाले लोग हुए दंग…

दक्षिण भारत से एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है, यहां एक किसान के घर एक गाय ने बछड़े को जन्म दिया है, जो अपने आप में खास है। दरअसल गाय ने चार आंखें, दो मुंह और एक जोड़ी कान वाला बछड़ा पैदा किया है। बताया जा रहा है कि खबर फैलते ही बछड़ा लोगों के आकर्षण का केंद्र बन गया है। किसान का कहना है कि दो मुंह वाले बछड़े के जन्म लेने के बाद वह खुद भी हैरान हैं।

ये मामला तमिलनाडु के कन्याकुमारी के अंतर्गत आने वाले पारसलाई गांव का है। किसान के अनुसार, पिछले हफ्ते उनकी गाय ने गांव के ही एक खेत में बछड़े को जन्म दिया। जिसे बाद वो क्षेत्र में बेहद मशहूर हो गए। किसान भास्कर का कहना है कि वह हैरान था जब एक बछड़े ने चार आंखें, दो मुंह और एक जोड़ी कान के साथ जन्म लिया। इसके बाद देखते ही देखते देखते भास्कर का खेत सैलानियों के आकर्षण का केंद्र बन गया है।

वहां ऐसे लोगों की भीड़ लग गई है,  जो अनोखा बछड़ा देखना चाहते हैं। पड़ोस के गांवों और दूर-दराज से लोग उस दुर्लभ बछड़े को देखने के लिए आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि शिशु बछड़े की दो जीभ हैं, जिसके कारण वह दूध पीने में असमर्थ है। इसकी वजह से किसान को बछड़े की देखरेख करनी पड़ रही है। किसान बछड़े को हर दिन बोतल से दूध पिलाना पड़ता है।

Back to top button