चार्जशीट पर दिल्ली पुलिस ने सरकार नहीं दी इजाजत, सुनवाई आज

नई दिल्ली। जेएनयू देशद्रोह मामले में पेश की गई चार्जशीट को दिल्ली पुलिस को दिल्ली सरकार ने अब तक अनुमति नहीं दी है। यह फाइल मंत्री सत्येंद्र जैन के पास है, जिनके पास होम डिपार्टमेंट हैं। दिल्ली पुलिस अधिकारियों का कहना है कि वह यथा स्थिति को लेकर कोर्ट जाएगी। जेएनयू देशद्रोह मामले में बुधवार  यानी आज कोर्ट में सुनवाई है।
ये भी पढ़ें :-VHP का ऐलान, लोकसभा चुनाव पूरा होने तक टाला राम मंदिर अभियान 
आपको बता दें कोर्ट ने 6 फरवरी तक दिल्ली पुलिस को दिल्ली सरकार की अनुमति लेकर आने को कहा था। कोर्ट ने बिना दिल्ली सरकार की अनुमति के चार्जशीट पेश करने को लेकर दिल्ली पुलिस की फटकार भी लगाई थी। दिल्ली पुलिस ने 14 जनवरी को कन्हैया कुमार,अनिर्बान, उमर खालिद और सात कश्मीरी लोगों के खिलाफ देशद्रोह के आरोप के तहत चार्जशीट पेश की थी।
ये भी पढ़ें :-बापू के पुतले पर गोलियां बरसाने वाली पूजा शकुन और उसका पति गिरफ्तार 
जानकारी के मुताबिक दिल्ली के कानून मंत्रालय ने फाइल को अनुमति दे दी है। दिल्ली के गृहमंत्री सतेन्द्र जैन ने चार्जशीट की फाइल को अपने पास रोका हुआ है। दिल्ली सरकार इस मुद्दे को संवेदनशील बताते हुए कुछ भी बोलने से इंकार कर रही है।कन्हैया कुमार समेत कई आरोपियों के खिलाफ देशद्रोह की धारा-124ए  लगाई है। इस धारा में कोर्ट सीआरपीसी की धारा-196 के तहत तभी संज्ञान ले सकता है जब दिल्ली सरकार की अनुमति मिली हो। अगर दिल्ली सरकार ने समय से अनुमति नहीं दी तो कोर्ट देशद्रोह की धारा-124ए पर संज्ञान नहीं लेगा और ये धारा स्वत: ही खत्म हो जाएगी।

Back to top button