चाय के सेवन से ठीक हो सकती है कमर दर्द की समस्या

आज के समय में बहुत से लोगो को कमर के दर्द की समस्या रहती है. कमर के दर्द का कारन लगातार देर तक बैठे रहना या ज़्यादा थकान होना भी हो सकते है. कभी कभी कमर का दर्द इतना बढ़ जाता है की उठने बैठने में भी परेशानी होने लगती है. पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आपके कमर का दर्द आसानी से ठीक हो जायेगा.चाय के सेवन से ठीक हो सकती है कमर दर्द की समस्या

1-लहसुन का सेवन हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसकी तासीर गर्म होती है इसलिए भोजन में पर्याप्त लहसुन का उपयोग करें. लहसुन के सेवन से कमर दर्द ठीक हो सकता है.

2-चाय का सेवन तो लोग नियमित रूप से करते है, पर क्या आपको पता है की चाय के सेवन से आप अपने कमर के दर्द से भी छुटकारा पा सकते है. आपको करना बस इतना है की अपनी चाय में 4 कालीमिर्च के दाने, 2 लौंग पीसकर और थौडा सा सूखे अदरक का पाउडर मिला दे. अगर आप दिन मे दो बार इस चाय का सेवन करते है तो इससे कमर दर्द में लाभ होता है.

3-दालचीनी के इस्तेमाल से भी कमर के दर्द से आराम पाया जा सकता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए दालचीनी को पीसकर उसमे थोड़ा सा शहद मिलाकर दिन में दो बार सेवन करते है तो इससे कमरदर्द ठीक हो जाता है.

Back to top button