चरक और सिप्‍स के दस प्रतिष्‍ठानों पर आयकर विभाग का छापा

लखनऊ। आयकर विभाग ने गुरुवार सुबह राजधानी स्थित चरक और सिप्‍स के सभी ठिकानों पर एक साथ छापा मारा। आयकर विभाग की टीम ने सभी जगह एक साथ सुबह आठ बजे कार्रवाई शुरू की। आयकर अफसरों को इन डॉक्टरों के पास अघोषित आय और निवेश की जानकारी मिली। इसके साथ ही दस्‍तावेजों में भी छेडख़ानी के संकेत मिले हैं। चरक के छह और सिप्‍स के चार ठिकानों पर टीम ने एक साथ कार्रवाई शुरू की।
पैथोलॉजी में जांच कर रहे कर्मचारियों को फर्स्ट फ्लोर पर शिफ्ट कर दिया
मेडिकल कॉलेज स्थित चरक पैथोलॉजी में पहुंची आयकर विभाग की टीम ने जांच कार्य बंद करवाकर जांच के लिए आए लोगों को बाहर कर दिया। इसके साथ पैथोलॉजी में जांच कर रहे कर्मचारियों को फर्स्ट फ्लोर पर शिफ्ट कर दिया। आयकर टीम ने जांच शुरू करते ही वहां पर आवागमन पूरी तरह रोक दिया। चरक अस्पताल के मालिक रतन सिंह के शास्त्री नगर स्थित घर के अलावा अस्पताल सहित कई ठिकानो पर आयकर की टीम ने एक साथ कार्रवाई की।
ये भी पढ़ें :-एचएएल का हल्का लड़ाकू हेलिकॉप्टर तैयार, हवा से हवा में करेगा मार 
गुरुवार सुबह आयकर विभाग की आठ टीमों ने प्रदेश में एक साथ चिह्नित डॉक्टरों पर कार्रवाई शुरू की। विभाग इन सभी डॉक्टरों के बारे में आयकर की टीमें काफी दिनों से जानकारी जुटा रही थीं। पर्याप्त जानकारी होने के बाद आयकर विभाग ने गुरुवार को छापा मारा। प्रधान निदेशक आयकर जांच अमरेंद्र कुमार के निर्देशन में सभी स्थानों पर सहायक निदेशक ने कार्रवाई शुरू की।
प्रदेश में यहां-यहां पढ़े आयकर के छापे
डॉ. महेश चंद्र शर्मा, एसपीएम हास्पिटल एंड ट्रामा सेंटर, कानपुर, डॉ. महेश चंद्र शर्मा, एसआइपीएस हास्पिटल, लखनऊ, डॉ. रतन कुमार सिंह, चरक हास्पिटल लखनऊ, डॉ. प्रेम कुमार खन्ना, जेपीएमसी पैथ लैब, मुरादाबाद, डॉ. भूपेंद्र सिंह न्यूरो फिजीशियन मेरठ, डॉ. राजीव मोटवानी,नियो हास्पिटल नोएडा, डॉ. गुलाब गुप्ता, नियो हास्पिटल, नोएडा, डॉ. अंकित शर्मा, जीएस मेडिकल कालेज एंड हास्पिटल, पिलखुआ,हापुड़।

Back to top button