चंद्र मोहन गुप्ता बने जम्मू के मेयर, पूर्णिमा डिप्टी मेयर

मंदिरों के शहर जम्मू काे आखिरकार नौ साल बाद मेयर-डिप्टी मेयर मिल गया। भाजपा के चंद्र मोहन गुप्ता ने 45 वोट हासिल कर इस पद पर कब्जा किया जबकि पूर्णिमा शर्मा ने 48 वोट हासिल डिप्टी मेयर की कुर्सी प्राप्त कर ली। चंद्र मोहन गुप्ता शनिवार को मेयर की कुर्सी संभालाएंगे। दोनों ही सदस्यों ने मेयर-डिप्टी मेयर के रूप में शहर के विकास को गति देने का एलान किया। उन्होंने कहा कि जम्मू वासियों को बेहतर मूलभूत सुविधाएं मिलें, स्वच्छ वातावरण हो यही उनकी मेयर-डिप्टी मेयर के तौर पर पहली प्राथमिकता होगी।व्चंद्र मोहन गुप्ता बने जम्मू के मेयर, पूर्णिमा डिप्टी मेयर

मेयर पद के लिए हुए चुनाव में कुल दो उम्मीदवार मैदान में थे। चंद्र मोहन गुप्ता के अलावा निर्दलीय उम्मीदवार विजय चौधरी भी इस पद के लिए चुनावी मैदान में थी। वह चुनाव जीत तो नहीं सकीं परंतु उन्होंने 30 वोट हासिल कर सभी को आश्चर्यचकित कर दिया। भाजपा के अपने 43 कारपोरेटर थे। यानी चंद्र मोहन गुप्ता अपने साथियों का वोट हासिल करने के साथ-साथ दो निर्दलीय उम्मीदवारों का वोट प्राप्त करने में भी सफल रहे। वहीं वियज चौधरी जोकि निर्दलीय उम्मीदवार हैं, ने 16 निर्दलीय कारपोरेटर का समर्थन हासिल करने के साथ 14 कांग्रेस कारपोरेटरों के भी वोट हासिल किए। निर्दलीय में 8 वे कारपोरेटर भी शामिल थे, जो भाजपा के कार्यकर्ता रह चुके हैं। यानी उनमें से भी कइयों ने विजय चौधरी के हक में वोट डाला।

वहीं दोपहर तीन बजे शुरू हुए डिप्टी मेयर के चुनाव में भी सभी कारपोरेटर शामिल हुए। भाजपा की ओर से डिप्टी मेयर पद की प्रत्याशी वाडर् नंबर एक से पूर्णिमा शर्मा ने 48 वोट हासिल किए। भाजपा के साथ-साथ निर्दलीय कारपाेरेटरों ने भी उनका समर्थन किया। वहीं कांग्रेस की ओर से डिप्टी मेयर के लिए मैदान में उतरी वार्ड नंबर 27 से चरणजीत कौर ने 27 वोट हासिल किए। चरणजीत कौर कांग्रेस नेता सुरेंद्र सिंह शिंगारी की पत्नी हैं।

नगर निगम के कांफ्रेंस हाल में चुनावी प्रक्रिया संपन्न होते ही टाउन हाल नारों से गूंजने लगा। चंद्र मोहन गुप्ता ने घोषणा की कि वह शनिवार को मेयर पद संभालाएंगे। उन्होंने पार्टी सदस्यों व विपक्षी नेताओं को शहर के विकास, लोगों की बेहतरी के लिए मिलकर काम करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि मंदिरों के शहर को मॉडल शहर का रूप देना उनकी प्राथमिकता होगा। हालांकि पूर्णिमा शर्मा डिप्टी मेयर की कुर्सी कब संभालएंगी, उन्होंने इस बारे में कोई बात नहीं की परंतु उन्होंने भी शहर व लोगों की बेहतरी के लिए पूरी निष्ठा के साथ काम करने का आह्वान किया।

Back to top button