घाटमपुर और बिधनू के गांवों में चोर दो मकानों से लाखों के जेवर और नकदी चोरी कर फरार हो गए

शहर में चेन लुटेरों ने दहशत फैला रखी और ग्रामीण क्षेत्र चोरों की धमाचौकड़ी ने खौफ पैदा कर दिया है। शनिवार रात चोरों घाटमपुर सर्किल के गांवों को निशाना बनाया और तीन घरों में धावा बोलकर लाखों रुपये कीमत के जेवर और सामान पार कर दिया। सुबह जागने के बाद घरों में रहने वाले किसान परिवारों और ग्रामीणों को जानकारी हुई तो सनसनी फैल गई। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर छानबीन की लेकिन कोई सुराग हाथ नहीं लगा है।

बिधनू में दो सगे भाइयों के घर को बनाया निशाना

बिधनू के भारू गांव निवासी किसान राजेन्द्र सिंह अपने भाई नारेंद्र सिंह और भपेंद्र सिंह के साथ एक बड़े मकान में अलग अलग रहते हैं। राजेन्द्र व नारेंद्र परिवार समेत मकान के पिछले हिस्से में रहते हैं और भूपेंद्र आगे के हिस्से में रहते हैं। रविवार रात नारेंद्र मूंग की फसल की रखवाली के लिए खेंतों में सो रहे थे। बड़े भाई राजेन्द्र पत्नी मुन्नी देवी और बच्चों संग मकान की छत पर सोए थे। नारेंद्र की पत्नी माधुरी अपनी नवविवाहित बहू रोशनी के साथ कमरे में सो रही थी। देर रात मकान की पीछे की दीवार से चोर छत पर चढ़े। इसके बाद आंगन में लगी सीढ़ी से नीचे उतर आए। चोरों ने राजेन्द्र के कमरे में घुसकर अलमारी का लॉकर तोड़ दिया और पांच हजार रुपये की नकदी समेत डेढ़ लाख के जेवर चुरा लिए। इसके बाद चोर रोशनी के कमरे में घुसे और करीब साढ़े चार लाख कीमत के जेवर, 10 हजार रुपये और कपडों से भरा बक्सा उठा ले गए। चोरों ने प्राथमिक स्कूल के पास ताला तोड़कर जेवर निकाले और बक्सा फेंककर फरार हो गए।

रविवार की सुबह चोरी की जानकारी होते ही गांव में सनसनी फैल गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने पूछताछ की नारेंद्र की पत्नी माधुरी ने बताया कि कूलर की आवाज की वजह से चोरों की आहट तक नहीं लगी। सुबह नींद खुली तो बहू का बक्सा गायब और समान बिखरा देख होश उड़ गए। पुलिस को स्कूल के पास खेत में खाली बक्सा पड़ा मिला। थाना प्रभारी अनुराग सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर चोरों की तलाश की जा रही है।

सोता रहा परिवार, चोरों ने साफ कर दी अलमारी

सजेती थाना क्षेत्र के लहुरीमऊ गांव में मकान के अंदर परिवार सोता रहा और चोर अलमारी से 2.70 लाख की नकदी और करीब तीन लाख के जेवर लेकर फरार हो गए। अंकित बाजपेयी अपने भाई धीरज बाजपेयी के साथ एक ही मकान के अलग अलग कमरों में रहते हैं। शनिवार आधी रात छत के रास्ते सीढिय़ों से आंगन में उतरे चोरों ने दोनों भाइयों के कमरों में पहुंच कर रखे बक्से का ताला तोड़कर व अलमारी की चाबी तलाश कर 2.70 लाख रुपये व करीब तीन लाख रुपये के जेवर चोरी करने के बाद छत के रास्ते भाग गए। घटना के समय दोनों भाई अंकित व धीरज अपने परिवार के साथ कमरे में सोते रहे। सुबह लगभग 6 बजे जागे धीरज ने सामान बिखरा व अलमारी खुली देखी तो होश उड़ गए। उन्होंने परिजनो को जगाने के बाद पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस पूछताछ करके लौट गई।

Back to top button