घर में फैली नकारात्मक उर्जा को पता करने के लिए करे यह उपाय…

ज्योतिष के अनुसार हमारे वातावरण में दो प्रकार की ऊर्जा फैली हुई हैं, सकारात्मक ऊर्जा और नकारात्मक ऊर्जा। जैसा इनका नाम वैसा ही इनका हमारे जीवन पर प्रभाव पड़ता हैं। इसलिए सभी चाहते हैं कि उनके घर में हमेशा सकारात्मक ऊर्जा का संचार हो। लेकिन कभीकभार घर में नकारात्मक ऊर्जा भी आ जाती हैं, लेकिन मुश्किल यह होती है कि इसका पता कैसे करें। इसलिए आज हम आपके लिए एक उपाय लेकर आए हैं जिसकी मदद से आप जान पाएँगे कि आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा उपस्थित है या नहीं। तो आइये जानते हैं कैसे पता करें इसके बारे में।

एक कांच का गिलास पानी से भरकर रख ले, अब इसमें आधा चम्मच काला(सेंधा) नमक मिला ले। नमक को पानी में अच्छे से मिलाकर गिलास को ऊपर से ढक दे। अब इस गिलास को घर में उस स्थान पर रख दे जहाँ आपको नकारात्मक शक्ति होने का आभास होता हो। गिलास को इस प्रकार रखे कि यह किसी को दिखाई न दे।

यदि आप पूरे घर में नकारात्मक शक्ति का पता लगाना चाहते है तो उपरोक्त विधि अनुसार 4 से 5 पानी के गिलास भरकर अलग-अलग जगहों पर रख दे। अब आप 24 घंटे के लिए उन गिलासों को ऐसे ही रखे रहने दे। 24 घंटे पूरे होने पर सभी पानी के गिलासों का बारी-बारी से निरीक्षण करें। यदि गिलास का पानी हल्का पीला हो जाता है तो बहुत ही हल्की मात्रा में उस स्थान पर नकारात्मक शक्ति विद्यमान है।

यदि गिलास का पानी हल्का हरा या लाल हो जाता है तो समझ ले कि उस स्थान पर नकारात्मक शक्ति का प्रभाव है। और यदि गिलास का पानी गहरे काले रंग में बदल जाता है तो यह संकेत किसी भारी नकारात्मक शक्ति के होने का आभास कराता है। यदि गिलास का पानी अपना रंग बिलकुल भी नहीं बदलता है तो उस स्थान पर सकारात्मक शक्ति का वास है।

Back to top button