गोल्डन कार्ड के झाड़ियों में मिलने के मामले की जांच हो गई शुरू, पढ़े पूरी खबर

जरूरतमंदों के इलाज के लिए संचालित आयुष्मान भारत के तहत जारी किए जाने वाले गोल्डन कार्ड के झाड़ियों में मिलने के मामले की जांच शुरू हो गई है। शुक्रवार को सीएमओ डॉ. मधु गैरोला की अगुवाई में टीम ने गांव में पहुंचकर जानकारी हासिल की। साथ ही ग्रामीणों व स्वास्थ्य कर्मियों के बयान दर्ज किए।

धानेपुर संवादसूत्र के अनुसार गुरुवार को रुद्रगढ़ नौसी गांव के समीप झाड़ियों में आयुष्मान भारत का गोल्डन कार्ड झाड़ी में मिलने का मामला आया था। सीएमओ, एसीएमओ डॉ. देवराज के साथ ही आयुष्मान भारत के सूचना प्रबंधक अंकित कुमार, शिवांश मिश्र को लेकर मुजेहना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचीं। यहां पर अधीक्षक डॉ. सुमन मिश्रा से जानकारी ली। इसके बाद संबंधित टीम रुद्रगढ़ नौसी व मूसापुर गांव गई। यहां पर स्थानीय लोगों ने गोल्डन कार्ड झाड़ियों में मिलने की पुष्टि की। डॉ. विवेक मिश्र ने गांव में पहुंचकर संबंधित लोगों को आयुष्मान कार्ड को सिपुर्द किया। सीएमओ ने बताया कि मामले की जांच चल रही है।

इससे पहले सीएमओ ने परसपुर सीएचसी का निरीक्षण किया। यहां पर निरीक्षण के दौरान कर्मियों की उपलब्धता के बारे में जानकारी हासिल की गई। दो चिकित्सकों के साथ ही कुल नौ कर्मचारी अनुपस्थित मिले। इस पर संबंधित से जवाब मांगा गया है। सीएमओ ने अधीक्षक को व्यवस्था सुधारने का निर्देश दिया है।

Back to top button