गोरखपुर में कोरोना संक्रमित 25 साल के युवक की मौत, कम उम्र में मौत का देश में पहला मामला

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से एक युवक की मौत हो गई है। गोरखपुर जिले में कोरोना पॉजिटिव इस मरीज की मौत से शहर में हड़कंप मच गया है। यह उत्तर प्रदेश में कोरोना से पहली मौत है। जानकारी के मुताबिक, मृतक बस्ती का रहने वाला था। उसकी उम्र महज 25 साल बताई जा रही है। इतनी कम उम्र में कोरोना से मौत का देश में यह पहला मामला है। इससे पहले पटना में सबसे कम उम्र के व्यक्ति की मौत का मामला सामने आया था। यहां पर 38 साल के एक मरीज की मौत हुई थी।

गोरखपुर में कोरोना वायरस केजीएमयू लखनऊ के मीडिया प्रभारी डॉ सुधीर सिंह के मुताबिक गोरखपुर से जो सैम्पल आया था, वह जांच में पॉजिटिव मिला है। गोरखपुर में हुई जांच भी सही थी। केजीएमयू से क्रास चेक होना था। इसमें भी मामला सही पाया गया। गौरतलब है कि गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज के कोरोना वार्ड में भर्ती मरीज की सोमवार को मौत हो गई थी, उसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण कोरोना बताया गया था। यह जानकारी मिलते ही शहर में हड़कंप मच गया, जिसके बाद इस रिपोर्ट को केजीएमयू दोबारा जांच के लिए भेजा गया था।
मृतक बस्ती जिले का रहने वाला था, प्रशासन ने एहतियातन बस्ती में उसके घर और आसपास के इलाके को पूरी तरह से सीज कर दिया गया है। बता दें कि सोमवार देर रात ही डॉक्टरों की टीम ने आनन-फानन में मरीज के लार का नमूना लेकर जांच के लिए आरएमआरसी सेंटर में भेजा था।
गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में कोरोना वार्ड में भर्ती युवक की मौत के बाद बस्ती के गांधीनगर इलाके को सील कर दिया गया है। मोहल्ले को सैनिटाइज किया जा रहा है। वरिष्ठ अफसर मौके पर पहुंच गए हैं। मृतक के परिजनों को रैपिड रिस्पांस टीम अपने साथ जांच के लिए ले गई है। मोहल्ले के लोगों को घर से बाहर न निकलने की सख्त हिदायत दी गई है। नोडल अधिकारी डॉ. फखरेयार हुसैन ने बताया कि मृतक के जनाजे में शामिल लोगों की तलाश की जा रही है। क्षेत्र में चर्चा है कि युवक कुछ समय पहले ही विदेश से लौटा था।

Back to top button