महिला IPS से बदसलूकी के बाद फूंकी गाड़ी

एक गैंगस्टर के लिए राजस्थान में मच गया है गदर. कुख्यात गैंगस्टर आनंदपाल के एनकाउंटर की सीबीआई जांच कराने की मांग को लेकर 50 हज़ार से ज्यादा लोग सड़क पर आ गए. इसके बाद शुरू हुई हिंसक झड़प में एक शख्स की मौत हो गई, तो 20 पुलिसवाले भी अस्पताल पहुंच गए. नागौर में लोगों के गुस्से की आग देर रात तक इसी तरह सुलगती रही. हालात काबू में करने के लिए IG मालिनी अग्रवाल और SP परिश देशमुख ने भी मोर्चा संभाला, लेकिन हालात काबू से बाहर होते गए.

महिला IPS से बदसलूकी के बाद फूंकी गाड़ी

गैंगस्टर आनंदपाल के लिए जमा करीब 50 हजारों लोगों की इस भीड़ ने पुलिस पर पथराव और मारपीट शुरू कर दी. भीड़ के हमले में करीब 20 जवान जख्मी हुए हैं. इतना ही नहीं आरोप है कि बेकाबू भीड़ ने एक महिला आईपीएस से भी बदसलूकी की. उनकी गाड़ी को आग के हवाले कर दिया. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में हंगामा कर रहे कई लोग भी जख्मी हुए हैं. इनमें से एक शख्स की गंभीर हालत में अस्पताल में मौत हो गई, जबकि कुछ लोगों की हालत गंभीर है.

आरोप है कि इस दौरान एसपी के गनमैन ने भीड़ पर फायरिंग कर दी. इससे राजपूत समाज का गुस्सा और भड़का दिया. इसके बाद तो पुलिस थाने से लेकर रेलवे स्टेशन कर इस बेकाबू भीड़ ने जमकर उपद्रव किया. भीड़ के इस कोहराम के बीच हालांकि कुछ लोगों की मदद से ही घायल पुलिसवाले अस्पताल तक पहुंचाए गए. पुलिस और राजपूत समाज के बीच ये हंगामा आधी रात तक चलता रहा. इस दौरान रेलवे पटरिया उखाड़ने के साथ ही कई बसों को भी आग के हवाले कर दिया गया.

हालात बिड़ते देख पुलिस ने पूरे सांवराद इलाके में कर्फ्यू लगा दिया और इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी. भारी संख्या में और पुलिसबल तैनात किया गया. आला अफसर खुद देर रात तक गश्त करते रहे हैं. पुलिस ने भारी हंगामे को तो काबू में कर लिया, लेकिन अब आरोपियों की शिनाख्त में उसे मुश्किल हो रही है. क्योंकि जिस इलाके में ये सारा हंगामा हुआ वहां ना तो सीसीटीवी है ना रात में बिजली थी. इलाके में हालात अब भी बेहद तनावपूर्ण हैं. भारी संख्या में सुरक्षा बल मुस्तैद है.
Back to top button