राजस्थान: गेहूं के साथ गलती से पिसा सल्फास, दो मासूमों सहित पांच की मौत

पोषाहार के गेहूं से बनाए गए खाने ने पांच लोगों की जान ले ली। इनमें दो बच्चे भी शामिल हैं।

राजस्थान: गेहूं के साथ गलती से पिसा सल्फास, दो मासूमों सहित पांच की मौतघटना राजस्थान के भीलवाड़ा जिले की है। जिला कलेक्टर के अनुसार यहां के बलाईखेड़ा निवासी मोहनदान के घर शुक्रवार को कुछ मेहमान आए थे। इनके लिए हलवा व पास के आंगनबाड़ी केन्द्र से लाए गए गेहूं के आटे से रोटियां बनाई गई थीं।

लेकिन शुक्रवार शाम को जब मोहनदान खेत से मजदूरी कर घर लौटा तब उसकी पत्नी लक्ष्मी (48), पुत्र सज्जन सिंह (25), पुत्रवधू राधा (23), पौत्र मनूर (3), पौत्री केसर (5), उल्टी कर रहे थे।

ये खाना खाने से सभी की हालत खराब होने लगी थी। जिसके बाद उन सभी को ग्रामीणों की मदद से गंगापुर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान दोनों मासूमों ने दम तोड़ दिया।

इधर, जो रिश्तेदार खाना खाकर जा चुके थे उनकी भी रास्ते में तबीयत बिगड़ी और उन्हें भीलवाड़ा के सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां शक्तिदान, गोपी व रुक्मणी की देर रात मौत हो गई।

हालांकि अभी मौत के कारणों की कोई आधिकारी पुष्टि नहीं हो सकी है। लेकिन इलाज करने वाले चिकित्सकों का कहना है कि मौत विषाक्त पदार्थ के सेवन से हुई है।

माना जा रहा है कि गेहूं को कीड़ों से बचाने के लिए सल्फास की गोली रखी गई थी। लेकिन गेहूं को पिसाने के दौरान गोली भी साथी ही पिस गई। इस जहरीले आटे के सेवन ने ही इन लोगों की जान ले ली।

वहीं पांच लोगों की मौत से बलाइखेड़ा गांव में कोहराम मच गया है। वहीं जिला कलक्टर का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। पीड़ितों के घर से आटे के सैम्पल भी लिए गए है। 

 
 
Back to top button