गुरूवार के दिन भूलकर भी न करें यह काम वरना आपका सब कुछ हो जाएगा बर्बाद

आप सभी को बता दें कि गुरूवार को हिन्दू धर्म में विशेष महत्व होता है और कहते हैं कि यह दिन भगवान विष्णु को समर्पित है. ऐसे में इस दिन कई ऐसे काम होते हैं जिन्हे भूलकर भी नहीं करना चाहिए वरना भारी नुक्सान हो सकते हैं. तो अब वह कौन से काम है आइए जानते हैं.बाल न धोएं और नाहीं कटाएं

गुरुवार को नहीं करना चाहिए ये काम –

बाल न धोएं और नाहीं कटाएं – आप सभी को बता दें कि शास्त्रों के अनुसार महिलाओं की जन्मकुंडली में पति और संतान का कारक बृहस्पति होता है और इसका मतलब होता है कि गुरु ग्रह पति और पुत्र दोनों के जीवन पर अपना असर दिखा देगा और ऐसे में अगर महिलाएं अपना बाल काटती हैं या उसे साबुन से साफ करती हैं उसका असर पति के उन्नति पर पड़ जाता है.

पुरुष दाढ़ी और नाखून न काटे: यह बहुत ही ध्यान रखने योग्य बात है कि गुरुवार के दिन दाढ़ी और नाखून नहीं काटने चाहिए क्योंकि ऐसा करने से गुरु ग्रह कमजोर हो जाता है और उम्र कम होती है.

घर में पोछा ना लगाएं – कहा जाता है गुरुवार के दिन घर में अधिक वजन वाले कपड़ों को धोने, कबाड़ घर से बाहर निकालने, घर को धोने या पोछा लगाने से बच्चों, पुत्रों, घर के सदस्यों की शिक्षा, धर्म आदि पर शुभ प्रभाव में कमी आ जाती है.

लक्ष्मी को नजरअंदाज ना करें – ध्यान रखे कि गुरुवार को नारायण का दिन होता है तो इस दिन लक्ष्मी को नजरअंदाज ना करें. लक्ष्मी-नारायण दोनों की एक साथ पूजा करने से जीवन में खुशियां आती हैं.

इस काम से होगा फायदा – कहा जाता है गुरुवार के दिन केले की पूजा करनी चाहिए. इसके साथ ही घर को गोबर से लीपना चाहिए और पीला भोजन करना चाहिए इससे बहुत लाभ होता है.

Back to top button