BJP ने जारी की अपनी पहली लिस्ट, राजकोट पश्चिम से लड़ेंगे CM रूपानी

गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए चल रही कश्मकश का दौर खत्म हो गया है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने काफी माथापच्ची के बाद अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 70 उम्मीदवारों के नाम हैं। इस लिस्ट में मुख्य नाम है सीएम विजय रूपानी का है, जो कि राजकोट पश्चिम से चुनाव लड़ेंगे। 
BJP ने जारी की अपनी पहली लिस्ट, राजकोट पश्चिम से लड़ेंगे CM रूपानीबताया जा रहा है कि नितिनभाई पटेल मेहसाणा से, जीतूभाई वागानी भावनगर पश्चिम से चुनाव मैदान में उतरेंगे। इसके अलावा अंजार से श्री वासणभाई आहिर को चुनाव मैदान में उतारा गया है। वहीं वाव से श्री शंकरभाई चौधरी को चुनाव मैदान में उतारा गया है। थराद से श्री परबतभाई पटेल को टिकट दिया गया है। दीयोदर श्री केशाजी चौहाण पर बीजेपी ने भरोसा जताया है। 

दरअसल, भारी संख्या में विधायकों की टिकट काटने में भाजपा असमंजस में चल रही है। बताया जा रहा है कि ऐसे करीब 42 विधायकों सूची तैयार की गई और यही कारण था कि पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद भी उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं की गई।

यहां देखें लिस्ट

बता दें कि राज्य में चुनाव दो चरणों में होना है, जिनके लिए तारीख 9 और 14 दिसंबर रखी गई है, वहीं मतगणना 18 दिसंबर को होनी है। इस बार भी चुनावी लड़ाई देश की दोनों बड़ी पार्टियां बीजेपी और कांग्रेस के बीच है।

कांग्रेस के पक्ष से देखा जाए तो उपाध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी दोनों के लिए गुजरात चुनाव साख बन गया है। ऐसा इसलिए पार्टी अपने राजनीतिक संघर्ष को खत्म करने के मूड में है। राहुल की अध्यक्ष पद पर ताजपोशी करीब तय मानी जा रही है, इसलिए उनके लिए भी चुनाव काफी अहम है।

 
 
Back to top button