गुजरात कांग्रेस प्रेसिडेंट का चुनाव लड़ने से इनकार, कहा- मैं पार्टी से खफा नहीं

अहमदाबाद. गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी ने असेंबली इलेक्शन लड़ने से इनकार कर दिया है। रविवार शाम मीडिया से बातचीत में सोलंकी ने साफ कहा कि वो इस बार किसी भी सीट से चुनाव नहीं लड़ेंगे। हालांकि, सोलंकी ने ये भी कहा कि वो पार्टी से नाराज नहीं हैं। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, पार्टी में टिकट बंटवारे को लेकर हाईकमान और सोलंकी के बीच बात नहीं बनी। इसलिए वो नाराज हैं। पिछले दिनों इस तरह की खबरें भी थीं कि सोलंकी सोनिया गांधी की मीटिंग को बीच में छोड़कर गुजरात लौट आए थे।गुजरात कांग्रेस प्रेसिडेंट का चुनाव लड़ने से इनकार, कहा- मैं पार्टी से खफा नहीं

खुद चुनाव नहीं लड़ूंगा: सोलंकी

– गुजरात में 9 दिसंबर को असेंबली इलेक्शन के पहले फेज के लिए वोटिंग होगी। इसके लिए नॉमिनेशन फाइल करने की आखिरी तारीख 21 नवंबर है। रविवार रात कांग्रेस ने अपनी पहली कैंडिडेट लिस्ट जारी की। जबकि, बीजेपी दो लिस्ट जारी कर चुकी है। गुजरात में कुल 182 सीटें हैं।

ये भी पढ़ें: सपना का ऐसा डांस देखकर हक्की-बक्की रह गईं ‘पद्मावती’ और घरवाले

– सोलंकी ने कहा- मैं पहले भी कह चुका हूं कि मैं असेंबली इलेक्शन नहीं लड़ूंगा। ये कहना कि मैं पार्टी से नाराज हूं- सही नहीं है। कुछ लोग मेरे बारे में गलत बातें फैला रहे हैं कि मैं हाईकमान से नाराज हूं। मैं इनका खंडन करता हूं।

मीटिंग छोड़कर आने की बात गलत

– सोनिया गांधी ने 17 नवंबर को दिल्ली में कांग्रेस इलेक्शन कमेटी के साथ मीटिंग की थी। बाद में इस तरह की खबरें आईं कि सोलंकी इस मीटिंग को बीच में छोड़कर गुजरात लौट आए थे। इस बारे में पूछे गए एक सवाल पर सोलंकी ने कहा- ये खबरें सच नहीं हैं कि मैं मीटिंग छोड़कर आ गया था।
– उन्होंने कहा- मैं हाईकमान से नाराज नहीं हूं। मुझे कुछ जरूरी काम था। पार्टी ने मेरे लिए काफी कुछ किया है। मैं दो लोकसभा चुनाव जीता। तीन मिनिस्ट्रीज को संभाला। और तीन बार विधायक रहा।
– सोलंकी से पूछा गया- अगर आप पार्टी से नाराज नहीं थे तो दिल्ली से सीधे अपने घर बोरसाड क्यों गए? इस पर उन्होंने कहा- मैं तीन महीने से ज्यादा वक्त से घर नहीं गया था। इसलिए दिल्ली से लौटकर सीधे बोरसाड गया।

सीएम पार्टी तय करेगी

– सोलंकी से जब यह पूछा गया कि अगर गुजरात में कांग्रेस चुनाव जीतती है तो क्या वो चीफ मिनिस्टर नहीं बनेंगे? इस पर सोलंकी ने कहा कि यह तो पार्टी हाईकमान का फैसला होगा कि वो किसे चीफ मिनिस्टर बनाती है।

ये भी पढ़ें: जाह्नवी कपूर के इस डांस मूव्स के हो जाएंगे कायल, देखें वीडियो

मैं तो पार्टी का सिपाही

– सोलंकी से जब कई सवाल उनके चुनाव ना लड़ने के बारे में पूछे गए तो उन्होंने कहा- मैं पार्टी का वफादार सिपाही हूं। खुद चुनाव के मैदान में नहीं आउंगा लेकिन पार्टी के जितने भी कैंडिडेट हैं, उन्हें जिताने के लिए पूरी मेहनत करूंगा।

Back to top button