गिनेस बुक में शामिल हुआ PM मोदी के नाम वाला सूट

नई दिल्ली| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विवादित सूट गिनेस बुक में शामिल हो गया है। फरवरी 2015 में गुजरात के 62 वर्षीय हीरा कारोबारी हितेश लालजीभाई पटेल ने इसे 4.31 करोड़ में खरीदा था। गिनेस बुक ऑफ वर्ल्ड रेकॉर्ड्स ने इसे दुनिया में सबसे महंगे बिके सूट के तौर पर मान्यता दी है। सूट की नीलामी से मिली रकम को स्वच्छ गंगा अभियान में डोनेट किया गया था।

गिनेस बुक में शामिल हुआ PM मोदी के नाम वाला सूट

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के भारत दौरे के दौरान प्रधानमंत्री मंत्री ने इस सूट को पहना था। इस सूट पर सुनहले अक्षरों में पीएम मोदी का पूरा नाम लिखा हुआ था। इस साल जब इस सूट की नीलामी हुई थी तो कई लोगों ने इसे खरीदने में दिलचस्पी दिखाई। नीलामी में हिस्सा लेने वालों में बिजनसमैन, हीरा व्यापारी और एक शिक्षक भी थे।

इस सूट को 62 साल के सूरत के हीरा व्यवसायी हितेश लालजीभाई पटेल ने 4.31 करोड़ रुपए में खरीदा था। गिनेस बुक ऑफ वर्ल्ड रेकॉर्ड्स में इस सूट को किसी नीलामी में बिकने वाले सबसे महंगे सूट के तौर पर दर्ज किया गया है। 2015 में पीएम मोदी ने जब इस सूट को पहना था तो विपक्षी दलों ने इसका जमकर मजाक उड़ाया था। हालांकि, बाद में बीजेपी ने इस पर सफाई भी पेश की थी।

Back to top button