गायत्री प्रजापति पर दर्ज होगा ‘रेप के आरोप’ का मुकदमा, चार्जशीट तैयार

आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर को रेप के केस में फंसाने के मामले में पुलिस ने जेल में बंद पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के खिलाफ चार्जशीट तैयार कर ली है।
गायत्री प्रजापति पर दर्ज होगा 'रेप के आरोप' का मुकदमा, चार्जशीट तैयार
गायत्री प्रसाद के जेल में 90 दिन पूरे होने से पहले सोमवार को कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी जाएगी, जबकि राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष समेत सात आरोपियों की संलिप्तता की तफ्तीश अभी जारी है।

क्राइम ब्रांच की जघन्य अपराध शाखा के इंस्पेक्टर दीपन यादव ने बताया कि आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर को गाजियाबाद की एक महिला की मदद से रेप के फर्जी मामले में फंसाने का आरोप लगाते हुए उनकी पत्नी सामाजिक कार्यकर्ता डॉ नूतन ठाकुर ने जून 15 में तत्कालीन काबीना मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति, राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष जरीना उस्मानी व सदस्य अशोक पांडेय समेत आठ लोगों पर जालसाजी, फर्जी दस्तावेज तैयार करने व अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज कराया था।

साक्ष्य एकत्रित करके तैयार की गई चार्जशीट

गोमतीनगर पुलिस द्वारा मुकदमा खारिज कर देने पर कोर्ट ने पुनर्विवेचना के आदेश दिए थे। इस पर मार्च 17 में तत्कालीन एसएसपी मंजिल सैनी ने क्राइम ब्रांच की जघन्य अपराध शाखा को तफ्तीश सौंपी थी।

मुख्य आरोपी गायत्री प्रजापति के जेल में 90 दिन पूरे होते देख उनके खिलाफ साक्ष्य एकत्रित करके चार्जशीट तैयार की गई है। उसे सोमवार को कोर्ट में दाखिल किया जाएगा। अन्य आरोपियों की संलिप्तता की पड़ताल अभी जारी है।

एसओ गोमतीनगर विश्वजीत सिंह ने बताया कि आईपीएस अफसर को रेप के फर्जी केस में फंसाने के एक अन्य मुकदमे की तफ्तीश एसएसआई जुबेर अहमद द्वारा की जा रही है। इस मुकदमे में गोमतीनगर के तत्कालीन एसओ सैय्यद मोहम्मद अब्बास मुख्य आरोपी हैं।

 
Back to top button