ब्रिटेन के प्रधानमंत्री जॉनसन – गर्लफ्रेंड से विवाद में उलझे ,पड़ोसी को देर रात बुलानी पड़ी पुलिस

ब्रिटेन में प्रधानमंत्री पद के लिए चल रहा घमासान शनिवार को उस वक्त और बढ़ गया जब इस शीर्ष पद के अहम दावेदार बोरिस जॉनसन की गर्लफ्रेंड (पार्टनर) के घर देर रात पुलिस बुलानी पड़ी। यह विवाद ब्रिटेन में प्रधानमंत्री पद की दौड़ में जॉनसन के अंतिम दो में जगह बनाने के कुछ घंटे बाद ही हुआ, जबकि कुछ घंटे बाद ही जॉनसन कंजर्वेटिव पार्टी के लिए चुनाव अभियान शुरू करने वाले थे।
‘द गार्डियन डेली’ की खबर के अनुसार जॉनसन के पड़ोसी ने उनके खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मिली जानकारी के मुताबिक बोरिस पर उनकी साथी कैरी साइमंड्स के साथ मारपीट का आरोप लगा है।

उनकी साथी के घर से चीखने, चिल्लाने और मारपीट की आवाज आने की सूचना पड़ोसी ने पुलिस को दे दी। समाचार पत्र के अनुसार जॉनसन की साथी कैरी साइमंड्स लंदन के पूर्व मेयर जॉनसन को यह कहती हुई सुनी गईं कि ‘मुझसे दूर हट जाओ, मेरे घर से बाहर चले जाओ’।

बता दें कि कंजर्वेटिव पार्टी में सांसदों के गुप्त मतदान के पांच राउंड के बाद जॉनसन और जेरेमी हंट प्रधानमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे चल रहे हैं। लेकिन इस घटनाक्रम के बाद ब्रिटेन में बोरिस के पीएम बनने के सपनों पर पानी फिरता बताया जा रहा है। बोरिस से जब इस मुद्दे पर जवाब मांगा गया तो उन्होंने टिप्पणी से इनकार कर दिया।

महिला को लेकर चिंतित था पड़ोसी 

लंदन मेट्रोपॉलिटिन पुलिस ने कहा कि उसके पास बृहस्पतिवार देर रात 12 बजकर 24 मिनट पर एक स्थानीय निवासी का फोन आया। पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि फोन करने वाला पड़ोसी महिला की सुरक्षा को लेकर चिंतित था। प्रवक्ता ने कहा कि पुलिस मौके पर पहुंची और उस पते पर रहने वाले सभी लोगों से बात की। वे सभी सुरक्षित और ठीक हैं। 
Back to top button