गर्मियों में इन 6 आसान तरीको से पाए राहत बालों की बदबू से

गर्मियों के मौसम में पसीना आना स्वाभाविक बात है। सिर में पसीना आने से बाल आॅयली हो जाते हैं और स्कैल्प से बदबू भी आने लगती है। आज हम कुछ ऐसे तरीके बतातें है जिनसे आप बालों में आने वाले पसीने की इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं तो आइये जानते हैं इन तरीकों के बारे में:-

# अपने बालों को गुलाबजल से धोकर आप अपने बालों को पसीने कि बदबू से बचा सकते हैं। गुलाब जल के इस्तेमाल से बालो से आने वाली पसीने की बदबू को दूर किया जा सकता है। हफ्ते में दो बार गुलाबजल से बालों को धोलें।

# पेपरमिंट ऑइल को शैंपू या कंडीशनर मे मिलाकर अपने बालों को धोएं। आप इसका इस्तेमाल अपने नहाने के पानी में मिलाकर कर सकते हैं।

# बालो को पसीने की बदबू से दूर रखने के लिए हफ्ते में एक बार अपने बालो की तेल से मसाज ज़रूर करें। इससे बालो की जड़ो को नमी मिलेगी और पसीने कि बदबू से छुटकारा मिलेगा।

# बाल धोने के बाद किसी भी मशीन जैसे – हेयर स्ट्रेटनर या हेयर ड्रायर का प्रयोग न करें। इनका इस्तेमाल करने से बाल खराब होते हैं और स्कैल्प में केमिकल जमा हो जाता है, जिससे डैंड्रफ की समस्या हो जाती है।

# पानी में थोड़ा-सा एप्पल साइडर विनेगर डाल कर इन्हे अच्छे से मिलाएं। इस मिक्सचर को बालों में लगाएं और थोडी देर बाद ठंडे पानी से धो लें।

# सप्ताह में 3-4 बार बालों को शैंपू से धोना चाहिए। इससे स्कैल्प में जमा गंदगी हट जाएगी। खुजली और डैमेज्ड हेयर की परेशानी भी खत्म हो जाएगी।

Back to top button