गत चैंपियन एंडी मरे को हराकर क्वेरी ने किया बाहर

नई दिल्ली : अमेरिका के सैम क्वेरी ने अंतिम दो सेटों में ऐस की झड़ी लगाते हुए विश्व के नंबर एक खिलाड़ी और गत चैंपियन ब्रिटेन के एंडी मरे को बुधवार को पांच सेटों में 3-6 6-4 6-7 6-1 6-1 से हराकर बाहर कर दिया

गत चैंपियन एंडी मरे को हराकर क्वेरी ने किया बाहरऔर विबलंडन टेनिस चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में जगह बना ली। 24 वीं सीड क्वेरी ने यह क्वार्टर फाइनल मुकाबला दो घंटे 42 मिनट में जीता। क्वेरी की मरे के खिलाफ नौ मुकाबलों में यह सिर्फ दूसरी जीत है लेकिन करियर की एक बड़ी जीत है।

मरे ने मैच में हालांकि 2-1 बढ़त बना ली थी लेकिन फिर वह अपने कूल्हे की चोट से परेशान नजर आये जिससे आखिरी दो सेट में कोर्ट पर उनका मूवमेंट प्रभावित हुआ। मरे को जबरदस्त सर्विस करने वाले क्वेरी के खिलाफ आखिरी दो सेटों में परेशानी का सामना करना पड़ा जो उनकी हार का सबसे बड़ा कारण रहा।

क्वेरी ने मैच में 27 ऐस मारे और मरे को धवस्त कर दिया।  क्वेरी का सेमीफाइनल में सातवीं सीड क्रोएशिया के मारिन सिलिच से मुकाबला होगा जिन्होंने एक अन्य क्वार्टर फाइनल में जायंट किलर लग्जम्बर्ग के जाइल्स म्युलर को तीन घंटे 29 मिनट में पांच सेटों में 3-6 7-6 7-5 5-7 6-1 से हराया। 

 

Back to top button