खेत में सोना निकलने की सूचना के बाद तहसीलदार पुलिस टीम लेकर मौके पर पहुंच गए,खुदाई में निकले पत्थर

 राजस्थान में अलवर जिले के नंगला बांजीरका गांव में खेत में सोना निकलने की सूचना के बाद तहसीलदार पुलिस टीम लेकर रविवार सुबह मौके पर पहुंच गए। जेसीबी और मजदूर लगाकर खुदवाई भी कराई गई, लेकिन जब सोना नहीं मिला तो निराश होकर टीम वापस लौट आई।

दरअसल,गांव में सुक्का मेव नाम के एक व्यक्ति के खेत में शनिवार रात में किसी बात लेकर लोगों में झगड़ा हो गया था। ग्रामीणों ने इसकी सूचना अलवर उद्योग नगर थाना पुलिस को दी थी। सूचना देने वाले ने पुलिस को बताया था रात को 200 से ज्यादा लोग एक खेत में एकत्रित हुए है। ये लोग जमीन में गड़ा सोना निकाल रहे है। सोना निकालते समय इन लोगों में आपस में झगड़ा हो गया।

इस पर तहसीलदार धीरेंद्र सिंह राजस्व कर्मचारियों और पुलिस दल को लेकर मौके पर पहुंचे। इस दल ने जेसीबी से खुदाई करानी शुरू की अंदर से सोना की जगह बड़े-बड़े पत्थर निकले। करीब 8 फ़ीट खुदाई कराने के बाद भी कुछ नहीं निकला तो यह टीम वापस लौट गई। उद्योग नगर पुलिस थाना प्रभारी धर्मसिंह के अनुसार जमीन में गड़ा सोना निकलने की सूचना गलत निकली। जेसीबी से खुदाई कराने के बाद भी वहां कुछ भी नहीं मिला। जानकारी के अनुसार इस गांव के खेतों में अवैध रूप से बजरी का खनन किया जाता है। जमीन से गड़ा सोना निकालने वाली घटना वास्तव में असली वजह बजरी का अवैध खनन ही बताया जा रहा है । इसी को लेकर विवाद हुआ बताया ।  

Back to top button