खेत पर गई महिला की हत्या के बाद प्रशासन पर भी उठ रहे सवाल…

अकबरपुर कोतवाली के कचनार बगिया गांव में पति की मौत के बाद बेटे के साथ अकेले रहने वाली महिला की गला घोटकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद गांव में सनसनी फैल गई और कई वजहें सामने आने पर तरह तरह की बातें शुरू हो गईं हैं। पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। वहीं घटना के बाद प्रशासनिक व्यवस्था पर भी सवाल उठ रहे हैं क्योंकि गांवों के शौचालय से संतृप्त होने के बावजूद इज्जतघर न होने से खेत पर गई महिला को मौत के घाट उतारे जाने की बात सामने आई है।

ज्योतिष ग्राम पंचायत के मजरा कचनार बगिया निवासी 35 वर्षीय राजरानी पत्नी दिवंगत गुलाब सिंह घर में छोटे बेटे दस वर्षीय बेटे रजत के साथ रहती थी। बड़ा बेटा 13 वर्षीय रिशू को किशवाखेड़ा डेरापुर में रहने वाले बहनोई कुलवीर यादव के पास रखा है। कहा जा रहा है कि घर में इज्जतघर नहीं बना होने पर मंगलवार देर शाम राजरानी शौच के लिए खेत की तरफ गई थी। कुछ देर बाद खेत की ओर से बचाओ बचाओ की आवाजें सुनाई पड़ी तो परिवारी व ग्रामीण दौड़ पड़े। देवर वीरेंद्र यादव, उसका साला भरसवा कौशांबी निवासी जीतेंद्र पहुंच गए और टार्च की रोशनी में एक युवक को भागते देखा।

खेत पर गिरी पड़ी राजरानी के मुंह और कान से खून बह रहा था। वीरेंद्र की सूचना पर हल्का दारोगा विकल्प चतुर्वेदी पहुंचे गांव पहुंचे राजरानी को जिला अस्पताल पहुंचाया। डॉक्टर ने परीक्षण के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। जानकारी होने पर बेटे और परिजन बिलख पड़े। वीरेंद्र ने भाभी की हत्या में प्रदीप उर्फ बल्लू को आरोपित करते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। अकबरपुर कोतवाल धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि प्रदीप उर्फ बल्लू की छवि अच्छी नहीं है, पहले भी उसकी राजरानी से कहासुनी हो चुकी थी। हत्या को लेकर सामने आ रहे सभी बिंदुओं पर गहराई से छानबीन की जा रही है।

Back to top button