खुशखबरी : स्टूडेंट्स के लिए आया खास डाटा प्लान, देखें लिस्ट

रिलायंस जियो के कमर्शियल लॉन्च के दौरान कंपनी ने एलान किया था कि स्टूडेंट्स को 25 प्रतिशत अधिक डाटा मिलेगा। जिससे सभी स्टूडेंट्स को सस्ते इंटरनेट प्लान मिल सके। इतना ही नहीं रिलायंस जियो के इस वेलकम ऑफर से केवल स्टूडेंट्स ही नहीं बल्कि सभी लोग काफी खुश हैं। बता दें कि एक सर्वे करने पर पाया गया कि भारत में इंटरनेट का इस्तेमाल करने वाले यूज़र्स में अधिकतर स्टूडेंट्स हैं। और जाहिर सी बात है कि स्टूडेंट्स के लिए ऐसे प्लान फायदेमंद होते हैं जो कम रुपए में अधिक इंटरनेट डाटा ऑफर करें।खुशखबरी : स्टूडेंट्स के लिए आया खास डाटा प्लान, देखें लिस्ट

 

 खास डेटा प्लान

तो आइये आज हम आपको बताते हैं कि ऐसे ही 10 शानदार इंटरनेट डाटा के ऑफर की लिस्ट जो स्टूडेंट्स के लिए बेस्ट हैं। जी हां इस लिस्ट में आपको एयरटेल, आईडिया, बीएसएनएल से लेकर टाटा डोकोमो तक के सारे ऑफर बताया जायेगा हैं।

रिलायंस जियो

तो आइये हम सबसे पहले रिलायंस जियो के इस शानदार ऑफर के बारे जानते हैं इसकी गीगाफाइबर ब्रॉडबैंड सर्विस अब तक की सबसे सस्ती मोबाइल इंटरनेट सर्विस हैं। इसमें मोबाइल इंटरनेट प्लान 3 महीनों के लिए मुफ्त है जिनमें 4जीबी प्रतिदिन की लिमिट है। इसका ब्रॉडबैंड गीगाफाइबर टैरिफ 400 रुपए अनलिमिटेड डाटा ऑफर से शुरू होता है।

बीएसएनएल

ऐसा लगता है रिलायंस जियो को अगर कोई टक्कर दे सकता है तो वो है बीएसएनएल जी हां अभी कुछ दिनों से काफी चर्चाओं में है। इसका 249 रुपए का अनलिमिटेड ब्रॉडबैंड इंटरनेट प्लान काफी शानदार है, इसमें 300जीबी महीने की लिमिट है।

एयरटेल

एयरटेल की अगर हम बात करें तो, इस कंपनी ने भी रिलायंस जियो काफी हद तक टक्कर दे रही है। बता दें कि भारती एयरटेल ने 1,498 रुपए का प्लान पेश किया है जिसमें आपको 1जीबी 4जी/3जी डाटा मिलता है। इसकी वैलिडिटी 28 दिनों कि है। इस ऑफर में जब आप 1जीबी डाटा इस्तेमाल कर लेंगे तब आपको केवल 51 रुओएय के रिचार्ज पर 1जीबी डाटा मिलेगा, जो कि 12 महीनों के लिए है।

 

 

 वोडाफ़ोन

रिलायंस जियो के वेलकम ऑफर के बाद सभी टेलीकॉम कंपनियों के साथ वोडाफ़ोन के भी होश उड़ गये हैं। जिसको देखते हुए वोडाफ़ोन ने एक नया और शानदार ऑफर लांच किया है। फ्लेक्स रिलायंस जियो, बीएसएनएल और एयरटेल ने काफी शानदार 3जी और 4जी प्लान यूज़र्स को दिए हैं। वोडाफोन ने भी अपनी एक नई फ्लेक्स स्कीम पेश की है। इसमें 1 फ्लेक्स का मतलब 1एमबी डाटा और 1 मिनट इनकमिंग कॉल है। यह प्लान 119 रुपए से शुरू होता है और 399 रुपए तक है, जिसमें आपको 1,750 फ्लेक्स मिलेंगे।

टाटा डोकोमो

अगर हम टाटा डोकोमो की बात करें तो इसने भी तरह के लुभावने ऑफर्स पेश किये हैं। इसका 3जी प्लान 8 रुपए से शुरू है और 1299 रुपए तक है। जिसकी वैलिडिटी 28 तक है और इसमें अनलिमिटेड 3जी डाटा मिलता है।

एयरसेल

वहीँ अगर आप एयरसेल का सिम यूज़ करते हैं तो आप इस शानदार डाटा ऑफर का फायदा उठा सकते हैं। जी हां आपको 40 एमबी 3जी डाटा 1 दिन के लिए केवल 8 रुपए में मिलता है। और इसका सबसे महंगा टैरिफ 1697 रुएप्य का है, जिसमें 20जीबी डाटा 28 दिनों के लिए उपलब्ध है। अगर आपको थोड़े कम पैसों प्लान चाहते हैं तो सबसे अच्छा डाटा प्लान 175 रुपए का है, जो 1जीबी 3जी डाटा ऑफर करता है।

आईडिया

आईडिया 150 रुपए में 1जीबी डाटा 15 दिनों के लिए देता है। इसमें 1.25 जीबी 3जी डाटा 299 रुपए में मिलता है। जो कि स्टूडेंट्स के लिए काफी शानदार भी है। यदि आप लम्बे समय तक के लिए प्लान चाहते हैं तो आप 952 रुपए में 3 महीने के लिए 4जीबी 3जी डाटा ले सकते हैं।

Back to top button