खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक, ‘एंटी इंडिया प्रोपेगेंडा’ के लिए पाकिस्तान ने कई नए रेडियो स्टेशन किए शुरू

भारत के खिलाफ पाकिस्तान ने एक और साजिश रची है. खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक, ‘एंटी इंडिया प्रोपेगेंडा’ के लिए पाकिस्तान ने बॉर्डर के उस पार एक दर्जन से अधिक नए रेडियो स्टेशन शुरू किए है. सुरक्षा एजेंसियों ने सरकार को ऐसे रेडियो स्टेशन की जानकारी दी है.

सूत्रों के मुताबिक, जम्मू कश्मीर से सटे कई इलाकों जैसे मुज्जफराबाद ,मीरपुर और कोटली में पाकिस्तान ने नए ‘रेडियो ट्रांसमिशन टॉवर’ लगाए हैं. इस रेडियो ट्रांसमिशन टॉवर के जरिए पुंछ, राजौरी, आरएस पूरा सेक्टर और जम्मू शहर में एंटी इंडिया प्रोपेगेंडा फैलाने की कोशिश की जाएगी

रेडियो स्टेशन के साथ नया अलगाववादी ग्रुप

इससे पहले एक खबर आई थी कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की कार्रवाई से घबराई पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) ने जम्मू कश्मीर में नया अलगाववादी ग्रुप बनाया है. पाकिस्तान ने कश्मीर के कुछ अलगाववादियों की मदद से चोरी छिपे इस ग्रुप को बनाया है.

सूत्रों के मुताबिक, नए ग्रुप का प्रेसिडेंट इरशाद अहमद मालिक को बनाया गया है, जिसके बारे में कहा जा रहा है कि वो लश्कर का आतंकी रह चुका है. इस नए ग्रुप में लश्कर के आतंकियों को भी शामिल किया है. इस ग्रुप को कश्मीर के साथ-साथ जम्मू में सेना और सुरक्षा बलों के खिलाफ बड़े प्रदर्शन की जिम्मेदारी दी गई है.

नेपाल बॉर्डर पर लश्कर के मॉड्यूल का जाल बिछाने की तैयारी

इसके साथ ही आईएसआई अब भारत-नेपाल बॉर्डर पर लश्कर-ए-तैयबा के मॉड्यूल का जाल बिछा रही है. आजतक को मिली खुफिया जानकारी के मुताबिक, आईएसआई ने लश्कर के नेपाल में मौजूद स्लीपर सेल के कमांडर उमर समस उर्फ उमर मदनी को मॉड्यूल बनाने की पूरी जिम्मेदारी दी है.

उमर मदनी भारत-नेपाल बॉर्डर के तराई इलाके में मुस्लिम युवाओं का ब्रेनवाश करने में जुटा है. लश्कर ने अपने ऑपरेशन के लिए नेपाल के कपिलवस्तु में बेस बना रखा है. लश्कर कमांडर उमर मदनी नेपाल बॉर्डर एरिया से ब्रेनवाश किए युवाओं को पाकिस्तान भेजने की फिराक में है. खुफिया रिपोर्ट के बाद भारत नेपाल बॉर्डर पर सुरक्षा बलों को अलर्ट किया गया.

Back to top button